‘Goodbye’ Movie Review- Science और Logic से आस्था तक की कहानी

0
282
Spread the love

7 October शुक्रवार को ‘Goodbye’ Cinema में दस्तक दे चुकी है और लोगों को काफी हद तक पसंद भी आ रही है। ये Movie सारे Emotions का एक Full Package है, जहां एक समय आपको ये Movie हसाएगी और वहीं दूसरे समय रुलाएगी। लोगों के हिसाब से ये एक अच्छी Family Movie है जो कि सबको एक साथ देखनी चाहिए, खास तौर से आज की Generation को जो Family Time की Value नहीं करते या फिर जो भी हमारे बाढ़ों की आस्था होती है उनपर विश्वास न करना, तो इस Movie में उन्हें इन सब चीजों का मतलब समझ में आएगा।

Scene from ‘Goodbye’ movie

हम एक ऐसे समाज में रहते हैं जहां किसी भी त्योहार, शादी या फिर अंतिम संस्कार सबके अपने–अपने रीति-रिवाज होते हैं। अब यह हम पर निर्भर करता है कि हम उन रीति-रिवाजों को मानकर समझें या समझकर मानें। अभी के समय की बात करें तो आज की Generation आस्था के पीछे बहुत से Logic और Science को ढूँढने की कोशिश करती है, माना की Time बहुत आगे बढ़ चुका है और Science ने भी खूब तरक्की करली है लेकिन आस्था और धर्म में Science का Logic नहीं लगाया जाता है, और यही बात समझाने की कोशिश की गयी है इस Movie में।

ये भी पढ़ें- Big B के B-day पर मिला उन्हें एक खूबसूरत तोहफा, हुए emotional

‘Goodbye’ की कहानी

कहानी है Chandigarh में रहने वाले Harish Bhalla (Amitabh Bachchan) और उनकी पत्नी Gaytri (Neena Gupta) और उनके 4 बच्चों की। चारों बच्चे अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद देश-विदेश में Shift हो चुके हैं। Taara (Rashmika Mandana) Mumbai में Lawyer हैं, दो बेटे Angad (Pavail Gulati) विदेश मे Multinational Company में Job करते हैं और छोटा बेटा Nakul Mountaineer है। सब कुछ अच्छा चल रहा होता है लेकिन अचानक से जिंदगी से भरपूर Gaytri की Heart Attack से मौत हो जाती है। सभी बच्चे अपनी मां की अंतिम विदाई के लिए Chandigarh पहुंचते हैं और यहां से शुरू होती है उनकी कहानी।

Amitabh Bachchan And Rashmika Mandana starring in ‘Goodbye’

Movie में कुछ Scenes ऐसे थे जिसमें ये दर्शाया गया कि कैसे आज कल के बच्चों के पास अपनी Family के लिए Time ही नहीं है जैसे, Taara (Rashmika Mandana) अपना पहला Case जीतीं थी और अपने दोस्तों के साथ Celebrate कर रहीं थी लेकिन उसी के दौरान उनकी माँ ने कईं बार Phone किया लेकिन वो Phone उठा नहीं पाई और फिर अगले दिन उन्हे पता चलता है कि उनकी माँ गुज़र चुकीं हैं। जब वो अपने घर जाती हैं तो वो Guilt में रहती हैं कि आखरी बार भी वो अपनी माँ का Phone नहीं उठा पाई वहीं दूसरी ओर उनके पिता Harish (Amitabh) उन्हें खूब ताने मारते हैं। Movie में Rashmika और Amitabh का रिश्ता एक बाप-बेटी का रिश्ता दिखाया है जिनमे खूब नोक-झोंक होती है, और शुरुआत से ही दोनों कभी भी एक फैसले पर आके नहीं रुकते थे।

Vikas Bahl लाए एक Family Film

Queen, Shaandaar, Super 30 जैसी Movies के बाद Vikas अपने दर्शकों के लिए Family Drama के रूप में ‘Goodbye’ लेकर आए हैं। इस Movie के जरिए Vikas ने कई मुद्दों को उठाने की कोशिश की है जैसे कि रीति-रिवाज और Science का मतभेद, एक साधारण Middle Class Family में रोजाना होने वाली Problems, आज के दौर में Family के बीच बढ़ती दूरियां और किसी अपने के जाने का गम, आपको इस फिल्म में तमाम तरह के Emotions देखने को मिलेंगे।

Director Vikas Bahl

Movie वाकई में आपको एक Emotional Ride पर लेकर जाती है, जहां आप कभी हंसते हैं, तो कभी आपके आंसू रुकने का नाम ही नहीं लेते हैं। Critics के नजरिए से बेशक Movie में कुछ कमियां जरूर हैं, लेकिन कहानी इतनी अपनी सी लगती है कि आप उन कमियों को नजरअंदाज कर जजाएंगे।

ये भी पढ़ें- Sajid Khan की Bigg Boss में Entry से आखिर क्यों भड़की Urfi Javed?

– Ishita Tyagi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here