पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण को भी मिला बीजेपी से राज्यसभा टिकट 

0
119
Spread the love

Rajya Sabha Chunav 2024: बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने गुजरात से जेपी नड्डा, महाराष्ट्र से अशोक चव्हाण को उम्मीदवार बनाया है। अशोक चव्हाण 13 फरवरी को ही बीजेपी में शामिल हुए थे। इसके अलावा बीजेपी ने महाराष्ट्र से मेधा कुलकर्णी और अजित गोपछडे को भी राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है।

 

इन नामों का किया गया एलान

 

बीजेपी ने गुजरात से जेपी नड्डा के साथ-साथ गोविंदभाई ढोलकिया, मयंकभाई नायक, जशवंतसिंह सलामसिंह परमार को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. शिवसेना शिंदे गुट की तरफ से मिलिंद देवरा गुरुवार (15 फरवरी) को 11 बजे राज्यसभा सदस्यता के लिए फॉर्म भरेंगे। मिलिंद देवरा हाल ही में कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुए हैं।

इससे पहले बीजेपी मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए चार और ओडिशा से एक नाम का एलान किया था। बीजेपी की ओर से रविवार (11 फरवरी) को राज्यसभा चुनाव के लिए नामों की पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया था।

 

ओडिशा और एमपी से इन उम्मीदवारों के नाम

 

बीजेपी ने आज इससे पहले राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें मध्य प्रदेश से केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन, माया नारोलिया, बंसीलाल गुर्जर और उमेश नाथ महाराई को उम्मीदवार गया. बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को ओडिशा से उम्मीदवार बनाया है।

राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी है। केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, पुरुषोत्तम रूपाला (गुजरात) और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (महाराष्ट्र) का भी कार्यकाल पूरा हो रहा है। आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी के सात उम्मीदवारों ने बुधवार (14 फरवरी) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, पूर्व सांसद चौधरी तेजवीर सिंह, प्रदेश पार्टी महासचिव अमरपाल मौर्य, पूर्व राज्य मंत्री संगीता बलवंत, पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, पूर्व विधायक साधना सिंह और आगरा के पूर्व मेयर नवीन जैन शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here