आज से पांच दिन के लिए सभी बड़े सियासी सूरमा ठोंकेंगे चुनावी ताल

0
189
सियासी सूरमा ठोंकेंगे चुनावी ताल
Spread the love

द न्यूज़ 15
नई दिल्ली। UP विधानसभा चुनाव के चलते आने वाले पांच दिनों में प्रयागराज, कौशांबी और प्रतापगढ़ में राजनीति के धुरंधर जनसभा, रोड शो और नुक्कड़ सभा में अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगते दिखेंगे।
सोमवार को ही बसपा सुप्रीमो मायावती की सभा केपी कॉलेज मैदान में होगी।
प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशांबी में असदुद्दीन ओवैसी भी सभा करेंगे, बाबू सिंह कुशवाहा सभा करेंगे। आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सियोदिया सहित तमाम नेता आएंगे। इन सभी की सभा और रैलियों के लिए आवेदन व अनुमति हो चुकी है। सभास्थल से ये दिग्गज अपनी ताकत का अहसास कराएंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को सोरांव में एलडीसी कॉलेज नहर ददौली परिसर में प्रयागराज और प्रतापगढ़ की संयुक्त जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान दो जिलों की 19 विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा, अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के उम्मीदवार मौजूद रहेंगे।
22 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह इलाहाबाद उत्तरी, दक्षिणी व पश्चिमी विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो करेंगे।
22 फरवरी को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव करछना के अंतहिया मजरा गड़वा खुर्द में 11:50 बजे व सिराथू के कोरई, चायल के समसपुर में 2:40 बजे सभा करेंगे।
23 फरवरी को पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव कई क्षेत्रों में सभा करेंगे। वे 25 तक प्रयागराज में रहेंगे। 23 से 25 तक पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा कई क्षेत्रों में सभा करेंगे।
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की जनसभा की तैयारी है। हालांकि अभी कार्यक्रम तय नहीं है।
बसपा के महासचिव सतीश मिश्र 25 फरवरी को शहर व देहात में जनसभा करेंगे। इसके अलावा मुनकाद अली, नकुल दुबे और कपिल मिश्र की जनसभा होगी।
आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी का प्रचार करने के लिए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 23 फरवरी को उत्तरी विधानसभा में रोड शो करेंगे और दक्षिणी में जनसभा करेंगे।
25 फरवरी को संजय सिंह दक्षिणी विधानसभा में रोड शो करेंगे। 25 फरवरी को दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन जनसभा करेंगे।
22 फरवरी को गृहमंत्री अमित शाह रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के कायस्थ पट्टी में जनसभा करेंगे।
23 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पट्टी विधानसभा क्षेत्र के तरदहा में जनसभा करने की सूचना है।
इसी दिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सदर विधानसभा के मंगरौरा में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा करेंगे। सदर विधानसभा में ही यूपी प्रभारी कांग्रेस प्रियंका गांधी का रोड शो होना है।
22 फरवरी को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सिराथू में रोड शो और जनसभा करेंगे, इसके साथ ही चायल विधानसभा क्षेत्र में भी प्रचार करेंगे।
23 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी की रैली मंझनपुर विधानसभा क्षेत्र में पुलिस लाइन के पास होगी।
पांचवें चरण के विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों का फोकस प्रयागराज में है। क्योंकि इस चरण में प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशाम्बी की 22 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here