India Vs Pakistan Test सीरीज कराने के लिए ECB का प्रस्ताव

0
242
Spread the love

India vs Pakistan का मैच सुनते ही  क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं। World Cup में 23 अक्टूबर को होने वाले IND VS PAK मुकाबले के लिए फैंस अभी से उत्साहित दिख रहें हैं। लेकिन लंबे समय से इंडिया और पाकिस्तान के बीच की कोई Bilateral सीरीज नहीं हुई हैं। इसी को लेकर एक खबर सामने आ रहीं हैं। आइए जानते हैं इस आर्टिकल में क्या हैं पूरी खबर?

India Vs Pakistan

India और Pakistan के बीच होने वाले मैच को World की Big Rivalry कहा जाता हैं। दोनों टीमें एक दूसरे को शानदार टक्कर देती हैं जिसका जीता जागता उदाहरण Asia Cup में आप देख ही चुके होंगे। लेकिन लंबे समय से India और Pakistan के बीच कोई bilateral सीरीज देखने को नहीं मिली हैं।

ये भी पढ़े:भारतीय फैंस Sanju Samson को टीम में न रखने पर भड़के

इसी के चलते ECB (England Cricket Board) ने BCCI (Board Of Cricket Council Of India) और PCB (Pakistan Cricket Board) के लिए एक प्रस्ताव रखा हैं। लेकिन PTI की एक रिपोर्ट की माने तो अजीब बात यह हैं कि इस सीरीज को लेकर ECB ने  सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से बात की हैं।

india vs pakistan

ECB’s Proposal for India and Pakistan

ECB के Deputy Chairman Martin Darlow ने दोनों देशों के बोर्ड के लिए प्रस्ताव रखा हैं कि India और Pakistan के बीच 2 मैचों की एक टेस्ट सीरीज करावाई जाए जो कि Neutral Venue यानी England में करावाई जाए। लेकिन PCB ने इस बात से इंकार करते हुए England में सीरीज खेलने से मुख मोड़ लिया हैं। BCCI ने भी इस बात से साफ इंकार कर दिया हैं।

ecb pics

इस लिंक पर क्लिक कर आप हमारे YouTube चैनल पर जा सकते हैं

Ind Vs Pak Last Matches

आपको बता दें कि India और Pakistan ने जनवरी 2013 से किसी भी Format में एक दूसरे के खिलाफ Men’s Bilateral Series नहीं खेली और उनका आखिरी Test Match भी दिसंबर 2007 में खेला गया था यानी 15 सालों से दोनो टीमों के बीच कोई भी Test सीरीज नहीं खेली गई। इसी को मध्य नजर रखते हुए England Cricket Board ने ये प्रस्ताव रखा था।

india vs pakistan pics

यह खबर कैसी लगी आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here