Delhi Excise Policy मामले में AAP को आरोपी बनाने के लिए कानूनी सलाह ले रहा है ED- सूत्र

0
150
Spread the love

Delhi: Liquor Policy Scam और Money Laundering मामले में प्रवर्तन निदेशालय Aam Aadmi Party को आरोपी बनाए जाने को लेकर कानूनी सलाह ले रहा है। आपको बता दें कि बुधवार को Liquor Scam Case में पूर्व Deputy CM Manish Sisodia की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान Court ने ED से सवाल किया “अगर PMLA के तहत शराब नीति से एक Political Party को फायदा पहुंचा, तो फिर वह पार्टी इस केस में शामिल क्यों नहीं है? शराब नीति से सीधे राजनीतिक पार्टी को फायदा हुआ,तो वह मामले में आरोपी या पक्षकार क्यों नहीं है?
बरहाल, इस पूरे मामले में आप की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही। बीते दिन ही ED की टीम ने करीब 11 घंटे की पूछताछ के बाद पार्टी के राज्यसभा सांसद Snajay Singh को गिरफ्तार कर लिया। जैसा कि Manish Sisodia तो पहले से ही इस मामले में जेल में बंद हैं। अब ED पूरी पार्टी को ही मामले में आरोपी बनाने का सोच रही है। इसी बीच Delhi CM Kejrival ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से INDIA गठबंधन बना हैं, PM Modi बौखलाए गए हैं, उनको लग रहा है अगर यह गठबंधन हुआ तो वह हार सकते हैं।

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "ये लोग सारे झूठे केस लगा रहे हैं। इतने केस लगा लिए, इतनी जांच कर ली लेकिन कुछ निकलता तो है नहीं। इस जांच-जांच के खेल में सबका समय खराब होता है।"
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “ये लोग सारे झूठे केस लगा रहे हैं। इतने केस लगा लिए, इतनी जांच कर ली लेकिन कुछ निकलता तो है नहीं। इस जांच-जांच के खेल में सबका समय खराब होता है।”

Kejrival के इस बयान पर BJP ने निशाना साधते हुए कहा जांच की तपिश CM Arvind Kejriwal तक भी पहुंचेगी। वहीं BJP सांसद Manoj Tiwari ने कहा कि पापी चाहे कितना भी चतुर क्यों न हो उसे सजा जरूर मिलती है।

आपको बता दें कि अबतक आबकारी नीति घोटाला मामले में Manish Sisodia, Vijay Nair,कारोबारी Sameer Mahendru समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं Money Laundering मामले में Satyendra Jain भी जेल में हैं। Liquor Scam Case में तेलंगाना के सीएम KCR की बेटी कविता से लगातार पूछताछ हो रही है। अप्रैल महीने में CM Arvind Kejrival से भी इसी मामले में लंबी पूछताछ हुई थी। Manish Sisodia की गिरफ्तारी Delhi के Excise Department के प्रमुख रहते हुए की गई उस वक्त मनीष सिसोदिया ने मार्च 2021 में नई Excise Policy का ऐलान किया था असिन November में नई Liquor Policy भी लागू की गई थी। नीति में गड़बड़ी होने के आरोपों के बीच CBI ने 19 August को Manish Sisodia के घर पर छापेमारी कर 27 फरवरी को उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Riya Tomar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here