उमा पांडेय कॉलेज के राजनीति विज्ञान विभागाध्यक्ष के निधन पर शोक सभा का आयोजन

0
9
Spread the love

समस्तीपुर। पूसा उमा पांडेय कॉलेज के राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. रंजीत कुमार राम और सेवानिवृत्त अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. सत्येंद्र ठाकुर के निधन पर आज कॉलेज के सेमिनार हॉल में शोक सभा का आयोजन किया गया। इस शोक सभा का आयोजन आइसा कॉलेज इकाई द्वारा किया गया, जिसमें आइसा नेता रंजन कुमार ने अध्यक्षता की और आइसा नेता शिवम सरोज ने संचालन किया।

शोक सभा में 2 मिनट का मौन रखकर दोनों दिवंगत शिक्षकों को श्रद्धांजलि दी गई। सभा में भाकपा-माले जिला कमिटी सदस्य रौशन कुमार, समाजशास्त्र के प्रोफेसर डॉ. राजेश कुमार, हिंदी विभाग के प्रोफेसर वृंदावन जाटव, अंग्रेजी विभाग की प्रोफेसर डॉ. रेखा कुमारी, दर्शनशास्त्र विभाग की प्रोफेसर डॉ. वंदना कुमारी और अर्थशास्त्र विभाग के प्रोफेसर डॉ. रूपेश कुमार ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

अधिकारियों और छात्रों की श्रद्धांजलि:

रौशन कुमार ने कहा, “डॉ. रंजीत कुमार राम का निधन महाविद्यालय और विश्वविद्यालय दोनों के लिए अपूरणीय क्षति है। वे विश्वविद्यालय के विभिन्न कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेते थे और ग्रामीण युवाओं में राजनीतिक चेतना जगाने में अहम भूमिका निभाते थे।” वहीं, डॉ. सत्येंद्र ठाकुर को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वे शिक्षण के साथ-साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के पदाधिकारी के रूप में भी लंबे समय तक कार्यरत थे।

समाजशास्त्र विभाग के प्रोफेसर डॉ. राजेश कुमार ने कहा, “डॉ. रंजीत कुमार राम के साथ बिताए गए पल हमेशा राजनीति और समाज पर केंद्रित रहते थे। उन्होंने हमें व्यावहारिक ज्ञान से रूबरू कराने का हरसंभव प्रयास किया। वे एक सरल और असाधारण व्यक्तित्व के धनी थे।”

छात्रों की संवेदनाएं:

शिवम सरोज, जो हिंदी विभाग के छात्र हैं, ने कहा, “डॉ. रंजीत कुमार राम के आकस्मिक निधन से राजनीति विज्ञान विभाग और समाज मर्माहत है। वे विद्वान शिक्षक और समाजसेवी थे, जिनका ध्यान हमेशा समाज के निचले तबके की उन्नति पर था।”

इस मौके पर दर्जनों छात्र-छात्राएं, जिनमें राहुल कुमार निराला, शांतनु कुमार, काजल कुमारी, साजन कुमार, आरोही कुमारी और अन्य शामिल थे, ने भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here