कोच अटेंडेंट के पास 12 करोड़ का माल, ट्रेन में पुलिस के सामने खुला कोड वर्ड का ‘राज’

0
14
Spread the love

 मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने बड़ी कार्रवाई की है। रेल पुलिस ने मौर्य एक्सप्रेस के ए-वन कोच के अटेंडेंट को 12 करोड़ रुपये मूल्य की कोकीन और विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। अटेंडेंट धनंजय कुमार आरा के तरारी थाना क्षेत्र के बरसी धनगांव का रहने वाला है। उसे शनिवार को सोनपुर रेलवे कोर्ट में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
रेल पुलिस के अनुसार, यह पहली बार है जब मुजफ्फरपुर जंक्शन पर चलती ट्रेन से कोकीन जैसा मादक पदार्थ बरामद किया गया है। इससे पहले सोना, चांदी, गांजा, विदेशी सिगरेट और सुपारी जैसी वस्तुएं जब्त की जा चुकी हैं। मुजफ्फरपुर रेल थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रंजीत कुमार ने मामले की पुष्टि की है और बताया है कि जब्त की गई कोकीन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 12 करोड़ रुपये आंकी गई है।
बताया जा रहा है कि धनंजय कुमार पिछले ढाई-तीन साल से मौर्य एक्सप्रेस में अटेंडेंट के रूप में काम कर रहा था। पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसे ओडिशा के झारसुगुड़ा स्टेशन पर एक अज्ञात व्यक्ति ने सफेद पाउडर से भरा एक पैकेट दिया था। उसे निर्देश दिया गया था कि वह इस पैकेट को छपरा-गोरखपुर रेल खंड के देवरिया सदर स्टेशन पर एक अन्य व्यक्ति को दे दे, जिसके बदले में उसे मोटी रकम मिलने वाली थी।
पहचान सुनिश्चित करने के लिए एक कोड वर्ड भी साझा किया गया था। धनंजय ने पैकेट को यात्रियों को दिए जाने वाले कंबल-चादर में छिपा दिया था। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जब पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया, तो धनंजय घबरा गया और उसके पसीने छूटने लगे। पुलिस को उस पर शक हुआ और उन्होंने उससे सख्ती से पूछताछ की, जिसके बाद उसने स्वीकार किया और कोकीन से भरा पैकेट सौंप दिया।
पुलिस ने धनंजय का मोबाइल फोन और A-वन कोच अटेंडेंट का आईकार्ड भी जब्त कर लिया है और मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की आगे की जांच दारोगा जयप्रकाश करेंगे। हैरान करने वाली बात यह है कि पुलिस शुरूआत में गांजा की खेप को लेकर छापेमारी करने गई थी, लेकिन उन्हें कोकीन का यह बड़ा जखीरा हाथ लग गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here