Chandauli Incident – क्या UP पुलिस ने Gangster की बेटी की पीट-पीट कर हत्या कर दी ?

UP के चदौली में History सीटर के घर कार्यवाही के लिए पहुंची पुलिस पर ही लगा मारपीट तथा हत्या का आरोप

0
230
Chandauli Incident -
Chandauli Incident -
Spread the love

Chandauli Incident : UP के चंदौली (Chandauli)  में पुलिस द्वारा आरोपी कन्हैया यादव (kanhaiya yadav) के घर पुलिस दबिश देने पहुंची थीं। लेकिन अब परिजनों ने पुलिस पर ही हत्या का आरोप लगा दिया है घर वालों के मुताबिक पुलिस ने बेटी से मारपीट कर उसकी हत्या कर दी हैं। पिता ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पुलिस जब आई थी तब घर में केवल दो बेटियां थी। जिसमें बड़ी बेटी की पीट पीट कर हत्या कर दी और दूसरी बेटी की पिटाई कर घायल कर दिया है।

जानते है पूरा मामला –

UP के चंदौली (Chandauli)  के मनराजपुर में पुलिस द्वारा आरोपी कन्हैया यादव (kanhaiya yadav) के घर पुलिस न्यायालय द्वारा जारी गैर जमानती वारंट के तहत कार्यवाही करने पुलिस गैंगस्टर के घर 1 मई की शाम को पहुंच गई थी। घर पर कन्हैया की दो बेटियां निशा तथा गुंजा मौजूद थी।

अब अगर हम परिवार के तरफ से किये जा रहे दावों की बात करें तो छोटी बेटी ने मीडिया से बात करते हुए जानकारी दी कि पुलिस जब घर पहुंची तब बेटियों ने उनके घर के अन्दर आने पर विरोध किया। पुलिस के साथ महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद थी, जिन्होने लड़कियों के विरोध को लेकर डॉट लगाई जिसके बाद पुलिस बड़ी बेटी के साथ मारपीट करते हुए दूसरे कमरे में ले गई  ऐसा गुंजा ने अपने बयान में बताया ।

क्या प्रशांत किशोर नई पार्टी बनाने जा रहे ? पढ़िए पूरी कहानी

छोटी बेटी गुंजा ने बताया कि जब पुलिस के जाने के बाद कमरा खुला तब वे पंखे से लटके हुए उसकी लाश मिली। परिवार का दावा है कि पुलिस ने बड़ी बेटी की हत्या कर उसे आत्महत्या के रूप में दिखाने के लिए पंखे से लटका दिया।

परिवार के दावे के बाद (Chandauli Incident) स्थानीय लोगों का गुस्सा पुलिस पर फुट पड़ा। जिसमें लोगों ने चक्का जाम किया पुलिस की गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए, और दो पुलिस वालो पर हमला भी किया जिसमें पुलिस के गंभीर रूप से चोटिल होने की खबर आ रही हैं।

परिवार की माने तो कन्हैया के बेटे विजय यादव को भी पुलिस गिरफ्तार कर उसके साथ मारपीट की थी।

Chandauli पुलिस का पक्ष –

एसपी अंकुर अग्रवाल (Ankur Agarwal) ने पुलिस का पक्ष तथा कार्यवाही की जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस ने मामले की जानकारी मिलते ही संबंधित अधिकारियों को निलंबित कर दिया। SHO को सस्पेंड कर दिया गया है और बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जिसका वीडियो भी बनाया गया है पैनल के द्वारा।

Chandauli Incident – एसपी अंकुर (Ankur Agarwal) अग्रवाल अपना पक्ष रखते हुए

एसपी अंकुर अग्रवाल (Ankur Agarwal) ने कहा कि फोरेंसिक जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मई 2 को  मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों की पुष्टि नहीं हो सकी है। । रिपोर्ट में गले पर खरोच और जबड़े के पास चोट आई है और शरीर पर किसी प्रकार की कोई भी चोट के निशान नही मिले है इसके अलावा विसरा रिपोर्ट भी कराई जा रही।

आखिर कौन है Chandauli का कन्हैया ?

कन्हैया यादव (kanhaiya yadav )बालू का कारोबारी है जिसके सम्बन्ध माफियाओं से भी बताए गए। कन्हैया यादव पर गुंडा एक्ट लागू है और कन्हैया जिला बदर भी घोषित है। हालांकि कन्हैया ने इन सभी दावों से इनकार किया हैं। कन्हैया ने बताया मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं ये सभी मामले पुराने है जिसके चलते मुझे थाना प्रभारी द्वारा परेशान किया जा रहा । तथा साथ ही स्थानीय विधायक पर भी आरोप लगाए।

यहां क्लिक कर आप The News 15 के YouTube पर जा सकते है।

सैयदराजा स्थान के विधायक सुशील सिंह (Sushil Singh) ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अभी तक पुलिस के द्वारा हत्या के एक भी साक्ष सामने नही आए है ये विपक्ष का प्रयास है मेरे खिलाफ, सुशील सिंह (Sushil Singh) ने अखिलेश यादव (akhilesh yadav) पर इसका आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने उसे पीड़ित परिवार के यादवों होने के चलते हुई कार्यवाही बताया।

chandauli
Chandauli Incident – अखिलेश यादव (akhilesh yadav) सरकार यादव सरकार पर वार करते हुए

नेताओं के बयानों तथा आरोपों से इतर उत्तर प्रदेश इस प्रकार की घटना कोई पहली घटना नहीं है, चंदौली (Chandauli Incident) की घटना ने इस बात पर फिर सभी का ध्यान खींच लिया है कि पुलिस के द्वारा हुई आम आदमी की मौत पर किसकी जवाबदेही? उम्मीद है कि पीड़ित परिवार को जल्द ही राहत मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here