The News15

बक्सर : एक साथ धराए 15 किन्नर

Spread the love

 इस वजह से पुलिस को लेना पड़ा बड़ा एक्शन

 बक्सर। बक्सर में रेलवे पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। रेलवे पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाकर ट्रेनों में यात्रियों से जबरन पैसे वसूलने के आरोप में 15 किन्नरों को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई यात्रियों द्वारा लगातार मिल रही शिकायतों के बाद की गई। गिरफ्तार किन्नरों को रेलवे कोर्ट आरा भेजा गया, जहां उन पर तीन हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया और बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।
आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि उन्हें लगातार ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों से किन्नरों द्वारा की जा रही अभद्रता और जबरन वसूली की शिकायतें मिल रही थीं। यात्रियों ने शिकायत की थी कि किन्नर ट्रेन में अश्लील हरकतें करते हैं और पैसे न देने पर बदसलूकी करते हैं। कई बार तो परिवार के साथ यात्रा कर रहे यात्रियों को शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है।
इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ ने शुक्रवार को विशेष अभियान चलाया। इस दौरान विभिन्न ट्रेनों में छापेमारी कर 15 किन्नरों को गिरफ्तार किया गया। आरपीएफ निरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किन्नरों को रेलवे अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए रेलवे कोर्ट आरा में पेश किया गया। जहां उन पर तीन हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। जुर्माना वसूलने के बाद सभी किन्नरों को रिहा कर दिया गया। आरपीएफ निरीक्षक दीपक कुमार ने कहा कि ट्रेनों में किन्नरों द्वारा की जा रही जबरन वसूली और छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि आगे भी इस तरह के अभियान जारी रहेंगे।