पंजाब कांग्रेस CM फेस घोषणा से पहले, सिद्धू को निभाना होगा वचन : चन्नी

0
204
सिद्धू को निभाना होगा वचन
Spread the love

द न्यूज़ 15
रूप नगर| पंजाब सिधानसभा चुनाव के चलते पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी ने कही बड़ी बात| उन्होंने कहा, पंजाब कांग्रेस के CM फेस को घोषित करने से पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अपना वचन निभाना ही होगा। उनका कहना है कि इस पद के लिए हमेशा से जोर शोर से अपना दावा ठोकते रहे नवजोत सिंह सिद्धू निकट भविष्य में कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाएंगे, जिससे उनका या पार्टी का आने वाले चुनाव में नुकसान हो।
चरणजीत सिंह चन्नी का मानना है कि उनकी तरह ही सिद्धू भी उस वचन को निभाएंगे जो राहुल गांधी के जालंधर दौरे के दौरान पंजाब की जनता के सामने मंच से दिया था। रामायण की चौपाई ‘रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई..’ का उच्चारण करते हुए चन्नी ने कहा, ‘ मैंने और सिद्धू ने राहुल गांधी के सामने हाथ उठाकर कसम खाई थी कि हाईकमान किसी को भी मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करे, हम दोनों पूरी ईमानदारी और शिद्दत के साथ उस फैसले को मंजूर करेंगे।’
चन्नी ने कहा कि हम दोनों (चन्नी और सिद्धू) ने राहुल गांधी से मंच से यह वादा किया था कि कांग्रेस की जीत एवं पंजाब की बेहतरी के लिए हमें कोई भी बलिदान देना पड़े, हम देंगे और आज वह समय आ गया है, जब हम रामायण की इस चौपाई में कहे शब्दों को सार्थकता प्रदान कर सकते हैं। सिद्धू मेरे बड़े भाई हैं, वह भी मुझसे बहुत प्यार करते हैं और हम दोनों के संबंधों में कोई बदलाव नहीं आएगा।
चन्नी ने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार बनती है तो बतौर मुख्यमंत्री वह पहला हस्ताक्षर उस फाइल पर करेंगे, जिसमें एक लाख युवाओं को रोजगार देने का प्रस्ताव होगा। उनकी दूसरी प्राथमिकता शिक्षा और तीसरी हेल्थ होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here