मथुरा की मस्जिद में आरती की इजाजत नहीं

0
241
मस्जिद में आरती की इजाजत नहीं
Spread the love

मथुरा| अखिल भारत हिंदू महासभा को मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद में भगवान कृष्ण की ‘आरती’ करने की इजाजत नहीं दी गई है। प्रशासन ने कोविड मानदंडों का हवाला देते हुए अनुमति देने से इंकार कर दिया है। संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी को भेजे गए पत्र में जिला प्रशासन ने कहा, “कानून-व्यवस्था और शहर में शांतिपूर्ण माहौल बना हुआ है, यह माहौल बिगड़ने न पाए इसलिए इस कार्यक्रम के लिए अभी अनुमति नहीं दी गई है। सार्वजनिक समारोह पर धारा 144 लागू है। यह धारा 21 जनवरी तक लागू रहेगी।”

चौधरी ने कहा “पहले प्रशासन ने शहर में सांप्रदायिक सद्भाव का हवाला देते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया था और इस बार उन्होंने कोविड मानदंडों का हवाला देते हुए अनुमति देने से इंकार कर दिया है।”

महासभा ने अब घोषणा की है कि वह कुरुक्षेत्र में 26 जनवरी से कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के लिए एक ‘जनमत संग्रह’ शुरू करेगी, जहां कृष्ण ने अर्जुन को ‘गीता’ का उपदेश दिया था।

दो हफ्ते से भी कम समय में यह दूसरा मौका है जब मथुरा प्रशासन ने महासभा को शाही ईदगाह पर अपना कार्यक्रम आगे बढ़ाने से रोका है। संगठन ने पहले घोषणा की थी कि वह 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में कृष्ण की मूर्ति स्थापित करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here