AAP ने किसानों का ऋण माफ करने की घोषणा की : UP चुनाव

0
195
आम आदमी पार्टी
Spread the love

द न्यूज़ 15
लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने अपनी चौथी ‘केजरीवाल गारंटी’ की घोषणा की है, जिसके तहत उसने कहा कि सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर सभी किसानों के ऋण माफ कर दिए जाएंगे और सभी गन्ना किसानों बकाया का भुगतान किया जाएगा। पार्टी शुक्रवार को अपनी पहली वर्चुअल रैली भी करेगी, जिसे पार्टी सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह संबोधित करेंगे।

सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन इसके बजाय केवल किसानों को नुकसान पहुंचाया।

“आम आदमी पार्टी राज्य में गंदगी को दूर करने और किसानों को उनका अधिकार दिलाने के लिए आई है। भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने की बात की, उसने फसलों की लागत बढ़ाने की बात की लेकिन किसान केवल उर्वरक के लिए कतार में खड़े होकर मर गए। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक शब्द भी नहीं कहा।”

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप ने सड़कों से लेकर संसद तक किसानों की ओर से लड़ाई लड़ी और इसलिए उनके लिए विशेष गारंटी है।

सिंह ने कहा, “हमने देखा है कि कीमतें बढ़ने से किसानों को नुकसान हुआ है और उन्हें अपने बकाये के लिए सालों तक इंतजार करना पड़ा। जब आप सत्ता में होगी तो इसे दोहराया नहीं जाएगा।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here