समस्तीपुर: मालीनगर ठहरा से निकाली गई भव्य कलश शोभायात्रा

0
22
Spread the love

समस्तीपुर। नवयुवक दुर्गा पूजा समिति के तत्वावधान में नवरात्र के पावन अवसर पर समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड अंतर्गत मालीनगर ठहरा चौक से कुमारी कन्याओं की भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई। इस शोभायात्रा में 251 कुमारी कन्याओं का जत्था शामिल था, जो मालीनगर से पूसा-सैदपुर स्थित बूढ़ी गंडक नदी घाट तक पहुंचा। वहां वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कलश में जल भरा गया और उसके बाद सभी कन्याएं वापस यज्ञस्थल पर लौटीं, जहां कलश स्थापना की गई।

कलश शोभायात्रा के आयोजन में ग्रामीणों और मेला कमेटी के सदस्यों का विशेष योगदान रहा। समिति के सदस्यों में पंकज वर्मा, शशिकांत वर्मा, टुनटुन वर्मा, अरविंद महतो, चुन्नू महतो, अरुण महतो, धर्मेंद्र ठेकेदार, विकास वर्मा, अमन कुमार, गोलू कुमार, बबलू कुमार, रोहित कुमार, और राजू शाह का सक्रिय सहयोग देखने को मिला।

ग्रामीणों ने बताया कि मालीनगर ठहरा चौक पर हर वर्ष नवरात्र के अवसर पर माता रानी का पूजा-पाठ और मेले का आयोजन होता रहा है। इस वर्ष भी यह आयोजन बड़ी धूमधाम और श्रद्धा के साथ मनाया गया, जिसमें सैकड़ों भक्तों ने हिस्सा लिया और धार्मिक माहौल में पूरा क्षेत्र आस्था से ओत-प्रोत रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here