‘संभावित है कि हानिकारक’ कंटेंट की विजिबिलिटी को कम करेगा इंस्टाग्राम

0
199
इंस्टाग्राम
Spread the love

द न्यूज़ 15
सैन फ्रांसिस्को। फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अपने ऐप में ‘संभावित रूप से हानिकारक’ कंटेंट को कम दिखाई देने के लिए नए कदम उठा रहा है। कंपनी ने कहा कि यूजर्स के फीड और स्टोरीज में पोस्ट करने के तरीके को सशक्त करने वाला एल्गोरिदम अब ऐसे कंटेंट को प्राथमिकता नहीं देगा, जिसमें ‘बदमाशी, अभद्र भाषा या हिंसा भड़काने वाली सामग्री हो सकती है।’

इंस्टाग्राम के नियम पहले से ही इस प्रकार की अधिकांश सामग्री को प्रतिबंधित करते हैं, जबकि परिवर्तन सीमा रेखा पोस्ट या कंटेंट को प्रभावित कर सकता है जो अभी तक ऐप के मॉडरेटर तक नहीं पहुंची है।

कंपनी ने एक अपडेट में बताया, “यह समझने के लिए कि क्या कोई चीज हमारे नियमों को तोड़ सकती है, हम चीजों को देखेंगे जैसे कि कैप्शन एक कैप्शन के समान है जो पहले हमारे नियमों को तोड़ता था।”

अब तक, इंस्टाग्राम ने ऐप के सार्वजनिक-सामना वाले हिस्सों से संभावित आपत्तिजनक कंटेंट को छिपाने की कोशिश की है, जैसे कि एक्सप्लोर। लेकिन यह नहीं बदला है कि इस प्रकार की सामग्री पोस्ट करने वाले खातों का पालन करने वाले यूजर्स के लिए यह कैसा दिखता है।

लेटेस्ट परिवर्तन का अर्थ है कि ‘समान’ वाली पोस्ट जिन्हें पहले हटा दिया गया है, वे विजिटर्स को भी बहुत कम दिखाई देंगी।

मेटा के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि ‘संभावित रूप से हानिकारक’ पोस्ट अभी भी अंतत: हटाए जा सकते हैं यदि पोस्ट अपने सामुदायिक दिशानिर्देशों को तोड़ती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here