कहानी देश के महानायक PM मोदी की

0
223
PM Modi popularity
PM Modi popularity
Spread the love

आजादी के बाद जीतने भी नेता आए है उन सब में नरेंद्र मोदी सबसे लोकप्रिय जन नेताओं में आते है। किसी को इनमे DICTATOR MAKING दिखता है तो किसी को उनमे अखंड भारत का सपना पूरा करने वाला जन नायक। लोगों का मानना है कि वे देश के PRESENT और FUTURE को एक बेहतर राह दे सकते है। अपने रेडियो शो “मन की बात” के जरिए वे हर महीने जनता से जुड़ते हैं, परीक्षा के दिनों में बच्चों से मिल कर उनके STRESS को कम करते है समझाते है। इस तरह की छोटी छोटी पहल और जरूरी फैसले उन्हे बाकी सबसे अलग लोकप्रिय बनाती है।

Childhood of Pm Modi
Childhood of Pm Modi

मेहनत से हासिल किया मुक्काम !

नरेंद्र दामोदरदास मोदी” जिन्हे हम सब नरेंद्र मोदी के नाम से जानते है। भारत के प्रधानमंत्री के रूप में आज सारी दुनिया जिन्हे जानती है कभी बचपन में वो अपने पिता का हाथ बटाने के लिए वडनगर railway स्टेशन पर चाय बेचा करते थे। इसके बाद वो अपने भाई के साथ बस स्टैन्ड पर एक टी स्टॉल चलाने लगे। उन्होंने अपने बचपन में वो सभी दुख परेशानी देखे जिन्हे कुछ ही लोग समझ पाते है। धीरे धीरे उन्होंने इतनी तरक्की हासिल की , कि आज वे भारत की जनता के दिल में बस गए है इतना ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग उनके fan है। कुछ लोग इसे उनकी हिन्दुत्व वादी राजनीति बताते है मगर इसका जवाब तो pm मोदी सबका साथ सबका विकास और तीन तलाक जैसे issue को resolve कर के दे चुके है। आखिर मोदी की लोकप्रियता के पीछे का क्या राज़ है वो कैसे बाकी सब प्रधानमंत्रियों से अलग और खास है क्या वजह है कि वे देश विदेश में भी इतने popular है।mens sex toys
nfl seahawks
nike air max sale mens
adidas ultraboost shoes
black wig
custom football uniforms
sex toys
nike air jordan 4
sex toys
best sex toys for couples
volleyball jerseys
new wigs 2023
mens nike air jordan
adidas ultraboost shoes
adidas promo code

PM Modi with Fans
PM Modi with Fans

आम जनता से गहरा जुड़ाव

PM MODI का UNIQUE WORD SELECTION , आम जनता से उनका जुड़ाव उन्हे जनता के ओर भी करीब ले आता है। वे महीने में एक बार अपने सरकारी बंगले में स्थित स्टूडियो में जाते है और आकाशवाणी के जरिए “मन की बात” यानि अपना रेडियो शो शुरू करते है। इस शो के वे अभी तक लगभग 100 एपिसोड रिकार्ड कर चुके है। वे जनता को संबोधित करते हुए PROPER FORMAL LANGUAGE की बजाय कुछ स्लैंग शब्दों का भी इस्तेमाल करते है जिससे जनता उनसे ज्यादा जुड़ाव महसूस करती है। वे आम जनता के विषयों की गहरी समझ रखते है और अक्सर इन चीजों का जिक्र अपने भाषणों और जनता से CONVERSATION करते वक्त करते है।

Mann Ki Baat 100th episode
Mann Ki Baat 100th episode

मोदी अपने इन कार्यक्रमों में एक शिक्षक बन कर सिखाते भी है और दोस्त बन कर बताते भी है वे सीधे अपने श्रोताओं और चयनित कॉलर्स से बात करते है और छात्रों को स्कूल, EXAM DAYS में STRESS MANAGMENT करने की सलाह देते है। गाँव और कृषि जीवन की चुनौतियों के बारे में जागरूकता व्यक्त करते हुए जल संरक्षण को बढ़ावा देते हैं। 2014 में स्वच्छता अभियान जैसी मुहिम ला कर उन्होंने हम सभी में एक behavioural change ला दिया। अगर हम NORMALLY भी देखे तो DUSTBIN और TOILET तो पहले भी थे मगर PM मोदी ने जब इसे एक मुहिम के तौर पर शुरू किया तो परिणाम हम सबके सामने है। ये सारे EFFORTS ही इसका कारण है कि चाहे नोटबंदी के दौरान लंबी लाइनो में इंतजार करना हो या थाली बजा कर COVID WARRIORS का हौसला बढ़ाना इन सब मामलों में जनता का PM मोदी को सपोर्ट करना उनका साथ देना दिखाता है कि लोगों पर उनकी बातों का कितना असर होता है।

मोदी का बढ़ता जलवा

देश और विदेश दोनों में ही PM मोदी की FOLLOWING बढ़ी है। आम जनता जो PM मोदी पे इतना भरोसा करती है उसका बड़ा कारण मोदी का जमीन से जुड़ाव भी है एक चाय की दुकान से RSS के कार्यकर्ता फिर गुजरात के मुख्यमंत्री और फिर भारत के प्रधानमंत्री बने। जनता जानती हैं की PM मोदी जमीन से जुड़े व्यक्ति है और उनमे लोगों को अपने ही बीच का आदमी नजर आता है जो उनके दुख परेशानी को उनके LEVEL पर जानता और समझता है। PM मोदी की लोकप्रियता में उनकी पार्टी, जिसकी सोशल मीडिया पर जबरदस्त पकड़ है, जो उनके भाषणों के वीडियो और TEXT सोशल मीडिया पर फैलाती है। PM मोदी की दो सबसे बड़ी ताकते हैं, एक उनकी देश की जमीनी स्तर की समझ और दूसरी उनकी कहानी कहने की क्षमता। ये दोनों ही चीजे उन्हें आम जनता के करीब ले आती है।

PM Modi in Abroad
PM Modi in Abroad

विदेशों में भी छाए मोदी 

मोदी जब भी कभी किसी दूसरे देश में जाते है या वहाँ के PM या PRESIDENT , INDIA में आते है तो PM मोदी उनसे बहुत ही गरमजोशी से मिलते है। वे उनसे ऐसे मिलते है जैसे अपने किसी पुराने दोस्त से मिल रहे हो। बल्कि एक बार तो PM मोदी ने खुद बताया था कि वो रूस के PRESIDENT पुतिन से रात के 11 बजे बस आधे घंटे के लिए मिलने गए थे मगर उनकी बातें सुबह 4 बजे तक चलती रही। मोदी जी की ये PERSONALITY उन्हें WORLD LEADERS से CLOSE RELATION बनाने में मदद करती है। पापुआ NEW GUINEA के PRIME MINISTER ने PM मोदी के पैर छूए थे। जबकि AUSTRALIA के PM एनथनी ALBANESE ने जब PM मोदी को होस्ट किया था तब उन्होंने सबके सामने कहा था कि PM मोदी is the boss और वक्त की बात है जिस US ने 2005 में मोदी का VISA कैन्सल कर दिया था अब उसी अमेरिका के PRESIDENT मोदी से उनका AUTOGRAPH मांग चुके है। PM मोदी के आने से इंडिया का ग्लोबल ATTITUDE चेंज हो गया है। मोदी है तो संभव है। मोदी जैसे को तैसा जवाब देने के लिए भी जाने जाते है। अब आतंकवादियों का सफाया तुरंत किया जाता है। मोदी सरकार इलेक्शन के टाइम बताए गए अपने वादों को भी पूरा कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here