The News15

जब अयोध्या में आमने-सामने आ गया SP और BJP प्रत्याशी का काफिला, गाड़ी में तोड़फोड़

SP और BJP प्रत्याशी का काफिला
Spread the love

2017 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान बीजेपी उम्मीदवार आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी ने अभय सिंह को हराया था, तो वहीं 2012 में अभय सिंह ने खब्बू तिवारी को हराया था।

द न्यूज 15 
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण के लिए वोटिंग से 36 घंटे पहले बीजेपी और सपा के उम्मीदवार आमने-सामने आ गए, जिसके बाद हवाई फायरिंग और जमकर तोड़फोड़ हुई। मामला अयोध्या के गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र का है जहां पर सपा प्रत्याशी अभय सिंह और बीजेपी प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थक आमने-सामने आ गए थे। हवाई फायरिंग और गाड़ियों में तोड़फोड़ के दौरान कुछ लोगों के चोटिल होने की भी खबरें सामने आई है।
बता दें कि गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र के महाराजगंज थाना क्षेत्र में कबीरपुर चौराहे के पास दोनों प्रत्याशियों के काफिले आमने-सामने आ गए, जिसके बाद खूब नारेबाजी हुई। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों दलों के समर्थक आपस में भिड़ गए। हवाई फायरिंग भी हुई और गाड़ियों के शीशे भी तोड़े गए। वहीं इस पूरे मामले पर एसएसपी शैलेश पांडे ने बयान देते हुए कहा है कि, “प्रचार के दौरान दोनों दलों के समर्थक महाराजगंज थाने के कबीरपुर इंटरसेक्शन के पास आमने-सामने आ गए। दोनों दलों के समर्थकों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया है कि पत्थरबाजी और फायरिंग हुई है। एसएसपी शैलेश पांडे ने आगे कहा कि, “एक या दो लोगों को थोड़ी चोट आई है। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से काबू में है।”
सूत्रों के अनुसार खबर आ रही है कि समाजवादी पार्टी प्रत्याशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अभय सिंह को शनिवार सुबह 4 बजे उनके आवास से गिरफ्तार किया गया है। हालांकि अभी तक अभय सिंह की गिरफ्तारी के संबंध में पुलिस की ओर से कोई बयान नहीं आया है। बता दें कि अयोध्या जिले की गोसाईगंज विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने बाहुबली अभय सिंह को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीजेपी ने पूर्व विधायक खब्बू तिवारी की पत्नी आरती तिवारी को प्रत्याशी बनाया है। खब्बू तिवारी अभी अयोध्या जेल में बंद है। 2017 के विधानसभा चुनाव में खब्बू तिवारी ने अभय सिंह को हराया था, लेकिन धोखाधड़ी के एक मामले में खब्बू सिंह को एमपी एमएलए कोर्ट ने सजा सुनाई है और 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले इनकी सदस्यता भी समाप्त हो गई थी। वहीं 2012 के विधानसभा चुनाव में अभय सिंह ने खब्बू तिवारी को हराया था।