गुजरात नंबर बाइक से जा रहे थे दो लोग, बिहार पुलिस ने धरा तो हुआ सीएसपी वाला खुलासा

0
2
Spread the love

 जानते ही एक्शन में आए एसपी साहब

 सीतामढ़ी। बिहार के सीतामढ़ी जिले में अपराधियों की गतिविधि तेज होती जा रही है। अपराधी बेखौफ हैं। पुलिस एक घटना के उद्भेदन कर नहीं पा रही है कि अपराधी दूसरे घटना को अंजाम दे दे रहे हैं। जिला पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी कर भी रही है। फिर भी अपराध थम नहीं रहा है। इस बीच, पुलिस ने एक सीएसपी को लुटने से पहले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। खास बात यह कि घटना से गुजरात का कनेक्शन भी जुड़ा है।
सदर डीएसपी राम कृष्णा ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बताया गया है कि मेजरगंज थाना पुलिस शाम में गश्ती पर निकली थी। इसी दौरान मेजरगंज ब्लॉक गेट के पास गुजरात नंबर की बाइक पर दो युवक को संदेहास्पद स्थिति में देखा गया, जो पुलिस को देखकर भागने लगे। गश्ती दल द्वारा दोनों युवक को घेरकर पकड़ लिया गया। उनके पास से बरामद गुजरात नंबर की बाइक की कागजात की मांग करने पर कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया।
एक अपराधी के बदन की तलाशी लेने पर उसके पास से 0.315 बोर का तीन जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में दोनों के द्वारा बताया गया कि उक्त बरामद कारतूस उसके साथी प्रिंस कुमार द्वारा उनसे मंगवाया गया है, जो दीपावली से पहले मेजरगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के सीएसपी को लूटने की योजना बना रहे हैं। इसके बाद आपराधिक योजना को विफल करने के लिए एसपी मनोज कुमार तिवारी ने सदर डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।
पुलिस टीम द्वारा दोनों अपराधियों की निशानदेही पर योजना का मास्टरमाइंड प्रिंस कुमार को वारदात को अंजाम देने से पहले गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी के क्रम में उसके कमर से एक देशी लोडेड पिस्टल बरामद किया गया। अपराधियों द्वारा पुलिस के समक्ष स्वीकार किया गया है कि वे लोग दीपावली से पहले मेजरगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के सीएसपी को लूटने की योजना बना रहे थे, जिसके लिए आर्म्स और गोली इकट्ठा किया जा रहा था। गिरफ्तार तीनों अपराधियों के विरूद्ध पूर्व से लूट और आर्म्स एक्ट के कई गंभीर कांड दर्ज हैं।
गिरफ्तार अपराधियों में प्रिंस कुमार पिता समरजीत दास, सोनू पासवान पिता गणेश पासवान, इन्द्रजीत पासवान पिता गौरीशंकर पासवान, तीनों ग्राम डंगराहा, थाना- मेजरगंज के निवासी है। प्रिंस कुमार के विरूद्ध सहियारा थाना कांड सं-125/23 और कांड सं-100/23 आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज है। वहीं, सोनू पासवान के विरुद्ध मेजरगंज थाना कांड सं-118/23 दर्ज है। छापेमारी में मेजरगंज थानाध्यक्ष ललित कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक साकेन्द्र कुमार और शिव चन्द्र यादव आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here