The News15

भूपेंद्र यादव की बेटी की शादी में जुटी पूरी कैबिनेट, राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से लेकर मुख्य न्यायाधीश तक देने पहुंचे आशीर्वाद

Spread the love

केंद्रीय पर्यावरण और श्रम मंत्री की पुत्री की शादी नई दिल्ली में टाइट सिक्योरिटी और कोरोना वायरस प्रोटोकॉल्स के बीच हुई है

द न्यूज 15 
नई दिल्ली। केंद्रीय पर्यावरण और श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव की बेटी की शादी हो गई। शुक्रवार (18 फरवरी, 2022) को यह कार्यक्रम नई दिल्ली में 9, मोतीलाल नेहरू मार्ग स्थित उनके आवास पर हुआ। इस समारोह में लगभग पूरी कैबिनेट जुटी, जबकि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमण तक वर-वधु को आशीर्वाद देने पहुंचे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और बीजेपी चीफ जेपी नड्डा व उनकी पत्नी मल्लिका नड्डा भी कार्यक्रम में मेहमान बने।
बताया जाता है कि केंद्रीय मंत्री ने कोविड प्रोटोकॉल्स को ध्यान में रखते हुए एक हफ्ते तक शादी से जुड़े जश्न को रोक दिया था। बेटी की सगाई में उन्होंने अपने दोनों मंत्रालयों के अफसरों को बुलाया। सोमवार से इन कार्यक्रमों का आगाज हो गया था, जिसमें सबसे पहले उनके गांव में एक प्रोग्राम हुआ था। वहां पर हरियाणा और राजस्थान के मेहमान शरीक हुए थे।
फिर अगले दिन यानी कि मंगलवार को बिहार और झारखंड के सहयोगियों को लंच, जबकि गुजरात और महाराष्ट्र के पार्टी सदस्यों को डिनर के लिए आमंत्रित किया गया था। इन कार्यक्रमों के बीच में केंद्रीय मंत्री ने अपने काम के लिए भी कुछ समय निकालने की कोशइश की, जिसमें एक कैबिनेट मीटिंग के साथ वर्ल्ड सस्टेनेबल डेवलपमेंट समिट में भाषण आदि शामिल था। चूंकि, कार्यक्रम में वीवीआईपी मेहमान शरीक हुए, लिहाजा इस बेहद कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच हुआ। साथ ही इस दौरान वैश्विकम महामारी कोरोना वायरस से जुड़े संबंधी नियमों का भी पालन किया गया। बताया जाता है कि शादी में खास लोगों को ही आमंत्रित किया गया। यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर पर बेटी की शादी से जुड़े कुछ फोटो भी शेयर किए। इन्हें पोस्ट करते हुए उन्होंने पीएम मोदी व बीजेपी चीफ को टैग किया और शादी में आने के लिए शुक्रिया कहा।
18 फरवरी को किए ट्वीट में यादव ने लिखा, “आज पीएम मोदी ने अपनी मौजूदगी से मेरी बेटी की शादी की शोभा बढ़ाई। उन्होंने नव-विवाहित जोड़े (शुभा और रमन) को खुशहाल विवाहित जीवन के लिए आशीर्वाद दिया। मैं इस भाव के लिए उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।” बता दें कि 52 साल के यादव मूल रूप से 52 साल के हैं। साल 1996 में उनकी बबीता यादव से शादी से हुई थी, जबकि उनके दो बच्चे हैं, जो कि शुभा और प्रज्ञा यादव हैं।