The News15

Texas Shooting : अमेरिका के 18 साल के बच्चे ने ली 23 लोगों की जान

Spread the love

Texas Shooting

Texas Shooting: अमेरिका के टेक्सस में स्थित एक स्कूल में 18 साल के संदिग्ध बंदूकधारी “सेल्वाडोर रामोस” ने अंधाधुंध बंदूक चलाई जिससे अब तक कुल 23 लोगों की मौत हो चुकी है, यह घटना सुबह 11 बजे के बाद की बताई जा रही हैं जब स्कूल के फेसबुक पेज पर इलाके में गोलीबारी की खबरें आई और फिर उसके बाद स्कूल के परिसर से ही। इस घटना पर राष्ट्रपति नें भी देश को शोक व्यक्त करते हुए संबोधित किया।

प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिका दौरे के साथ आपने टेक्सस का नाम सुना होगा लेकिन अब वहां के एक स्कूल से नरसंहार की दिल दहला देने वाली खबरें आ रही हैं क्योकि इस नरसंहार में मरने वाले सात से दस साल के बच्चे हैं, बता दे कि अमेरिका में बच्चों के स्कूलों पर ये पहली बार हमला (Texas Shooting) नहीं हो रहा इस तरह के हमलों का अपना एक अलग इतिहास रहा हैं लेकिन इस हमले को सबसे बड़ा बताया जा रहा हैं।

स्कूल में होने जा रहे थे फंक्शन –

जिस स्कूल में यह हादसा (Texas School Shooting) हुआ उसका नाम “रॉब एलिमेंट्री स्कूल” हैं। अमेरिका के “रॉब एलिमेंट्री स्कूल” में आने वाले दिनों में गर्मी की छुट्टियां होने वाली थी जिसके पहले बच्चों के प्रोग्राम होने वाले थे लेकिन अब सब खत्म हो गया। 24 मई को होने जा रहे उत्सव का थीम ‘फुटलूज एंड फैंसी’ था जिसके कारण बच्चों को अपने सबसे सुंदर कपड़े पहनकर मस्ती वाले जूते भी पहनने को कहा गया था। इस स्कूल में 570 छात्र पढ़ते हैं जो कि लैटिन अमेरिकी मूल के लोगों के हैं जिनमें से 90 प्रतिशत लैटिन अमेरिकी मूल के ही थे।

Texas Shooting, Texas School Shooting, Robb Elementary School

इसके बाद मैसेज आता है और स्कूल पर हमले की खबर मिलती है चारों ओर मातम छा जाता हैं स्कूल के परिसर में खून और लाशें बिछ जाती है जैसे कि स्कूल एक युद्ध का परिसर हो, बच्चो को सजाकर भेजने वाले पैरेंट्स बेबस हैं कि अब उनका क्या होगा।

Also Visit : PM मोदी के विदेश दौरे के क्या होंगे मायनें ?

घटना के बाद राष्ट्रपति का संबोधन –

इस घटना के बाद भावुक हुए अमेरिका के राष्ट्रपति ने देश के सामने आकर सभी को संबोधित किया उन्होने बोला कि वे एक राष्ट्रपति के तौर पर ऐसा संबोधन नहीं देना चाहते थे, उन्होंने “एक देश के तौर पर हमें पूछना होगा. ईश्वर के लिए कब हम इस बंदूक लॉबी के खिलाफ खड़े होंगे?

कुछ दिन पहले ही अमेरिका के एक दुकान में गोलीबारी की खबरें आई थी जिसके बाद बंदूक कानून लाने की बात की गई थी। इसी के साथ ही अमेरिका के स्कूलों में इस तरह की गोलीबारी (Texas School Shooting) की घटना पहली बार नहीं हो रही हैं।

वही अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा, “बस बहुत हो गया. एक देश के तौर पर हमें कदम उठाने का हौसला दिखाना ही होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि ऐसा कभी फिर ना हो.”

यूएस बॉर्डर पेट्रोल के कर्मचारी घटनास्थल के पास ही मौजूद थे उन्होंने हमलावर को मौके पर ही मार गिराया। जानकारी के अनुसार हमलावर ने पहले अपनी दादी को मारा था। इसी के साथ वे उसी इलाके के हाई स्कूल का छात्र था और उसी ने इन हथियारों को खरीदा।

Robb Elementary School के घायल बच्चों को आपातकालीन स्वास्थ्य सुविधा दी जा रही है और घायलों का इलाज लगातार जारी हैं।

यहां क्लिक कर आप हमारे YouTube Channel पर जा सकते है

अमेरिका में अगर पिछले कुछ सालों की बात करें तो ड्रग्स, एड्स और अन्य रोगों से इतनी मौतें नहीं होती हैं जितनी की इस प्रकार के हमलों में लोगों की मौत होती हैं, अमेरिका के इस प्रकार के रहन – सहन को वहां की जनता ही भुगत रही हैं। दुनियाभर को हथियार बेचने वाले अमेरिका अपने घर में ही इन्ही हथियारों से हो रहे हमलों से परेशान हैं। टेक्सास की शूटिंग (Texas Shooting) इसका ताजा उदाहरण हैं।