The News15

मालदीव की औरत से ब्रेन वॉश होकर ,भारत के युवाओं का ब्रेन वॉश करने तक का खुलासा किया आतंकी शाहनवाज ने !

Spread the love

 

साजिश गुजरात को दहलाने की थी।  अमन चैन से जी रहे लोगों को हैरान परेशान करने की थी।  बड़ा धमाका कर मौत का तांडव करने की साजिश थी।  यहीं कुछ खुलासा किया है दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए एक आतंकी ने।  इस्लामिक स्टेट का आतंकी शाहनवाज आलम ने दिल्ली पुलिस के सामने ISIS का राज खोला है । शाहनवाज ने बताया है कि ISIS गुजरात में बड़े आतंकी हमले की फिराक में थे।  गुजरात के कई शहर में बड़ा हमला करने की योजना पर काम कर रहे थे।  दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आतंकी शाहनवाज ने खुलासा किया कि गोधरा कांड का बदला लेने के इरादे से गुजरात दहलाने की साजिश थी, बता दें, पुलिस ने हाल ही में आतंकी शाहनवाज को गिरफ्तार किया है।  उसने बताया कि ISIS का प्लान गुजरात के कई शहरों में बड़ा धमाका करने का था । इसके पीछे मंशा गोधरा कांड का बदला लेने की थी ।  गिरफ्तारी के बाद भारत विरोधी गतिविधियों में संलिप्त ISIS से जुड़े गिरोह की जांच से खुलासा हुआ है कि मालदीव की एक रहस्यमयी महिला ने गिरफ्तार आतंकवादी मोहम्मद शाहनवाज का ब्रेन वॉश किया था। सूत्रों का कहना है कि वह महिला शाहनवाज की हैंडलर थी और उसने शाहनवाज को इराक-सीरिया सीमा के पास मौजूद कुख्यात ISIS शरणार्थी शिविर अल-हवल कैंप को दान देने के लिए भी उकसाया था। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की जांच से पता चला है कि शाहनवाज ने गूगल पे के जरिए केरल में एक शिक्षक के माध्यम से 1.4 लाख रुपये का दान दिया था। यह रकम कथित तौर पर अपराध से अर्जित धन (माल-ए-गनीमत) थी। सूत्रों ने बताया कि खुफिया एजेंसियां मालदीवी महिला के बारे में और जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही हैं। पुलिस का कहना है कि शाहनवाज ने गूगल पे का इस्तेमाल करके शिक्षक को पैसे भेजे और दो हफ्ते बाद मालदीवी महिला ने बताया कि पैसे मिल गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक महीने बाद उसने केरल के कॉन्टैक्ट के जरिए उसी महिला को फिर 40 हजार रुपये भेजे। शाहनवाज ने पैसे भेजने के लिए अपनी पत्नी बसंती पटेल के खाते का इस्तेमाल किया। पुलिस दस्तावेज में लिखा है, ‘ट्रांसफर के बाद शाहनवाज का टेलीग्राम के जरिए ही आईएस से जुड़े लोगों कासिम खुरासानी (कश्मीरी), हुजैफा और काशिफ (अफगानी) से राब्ता करवाया गया। कुछ समय बाद हुजैफा और कासिम खुरासानी की आईडी बैन हो गई, लेकिन वह काशिफ के संपर्क में रहा और भारत में आईएस के विस्तार पर चर्चा करता रहा।’

शाहनवाज के मालदीव की इस महिला के जरिये सीरिया कैम्प का कनेक्शन सामने आया है जिससे एजेंसीज भी सकते में हैं. आईएसआईएस अपनी महिला सैनिकों के जरिये हिंदुस्तान में यूथ का ब्रेन वॉश करवाकर संगठन में रिक्रूटमेंट कर रहा है. इन ओवर ग्राउंड वर्कर्स का आईएसआईएस हिंदुस्तान में आतंक फैलाने में इस्तेमाल कर रहा है. शाहनवाज के खुलासे के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसीज हाई अलर्ट पर हैं.

कौन है आतंकी शाहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा?

शाहनवाज पेशे से एक खनन इंजीनियर है। वह पुणे से भागकर दिल्ली आ गया था। तभी से यहां रह रहा है। पिछले महीने NIA ने पुणे ISIS मॉड्यूल मामले में वांछित शाहनवाज सहित चार आतंकी संदिग्धों की तस्वीरें जारी की थीं। साथ ही तीन लाख रुपये का इनाम भी रखा था। पुलिस ने शाहनवाज और उसके साथियों के पास से आपत्तिजनक सामान बरामद किया है। बता दें कि शाहनवाज को पुणे पुलिस ने 17-18 जुलाई की देर रात पुणे के कोथरुड इलाके में एक मोटरसाइकिल की चोरी करने की कोशिश के दौरान गिरफ्तार किया था। जांच में आतंकियों के संपर्क में होने का खुलासा हुआ था। आतंकी के पास से बम बनाने के सामान के अलावा रासायनिक पदार्थ भी बरामद हुए हैं।