The News15

Hitman के Record के साथ Team India ने Australia को 6 विकेट से हराया

Spread the love

Hitman: नागपुर में कल की रात रही  Hitman Rohit Sharma के नाम। Team India ने Australia को 6 विकेट से हराया। हालांकि बारिश के कारण मैच सिर्फ 8 ओवर्स का हुआ लेकिन तब भी मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच के साथ Rohit Sharma ने बनाया World Record और इस जीत के साथ सीरीज 1-1 से बराबर हुई।

Rohit Sharma pics

ये भी पढ़े :IPL 2023: टीम अपने Home Ground पर खेलेंगी मैच

Australia:

भारत के कप्तान Hitman Rohit Sharma ने टॉस जीतकर पहले fielding करने का निर्णय लिया। यह फैसला निर्णायक साबित हुआ। 8 ओवर्स में 5 विकेट गवाकर ऑस्ट्रेलिया ने 90 रन बनाए। पहले दो ओवर्स में ही Australia के दो प्लेयर्स को भारतीय खिलाड़ियों ने पवेलियन भेजा। Cameron Green 5 रन बनाकर रन आउट हुए और Maxwell का विकेट Axar Patel ने लिया। दवाब में आकर रन बनाने के चक्कर में Tim David भी अपना विकेट गवा बैठे। इनका भी विकेट Axar Patel ने ही लिया।

Bumarh ने शानदार Yorker डाली और ऑस्ट्रेलियन कप्तान Aron Finch (15 गेंदों में 31 रन) की किल्ली उड़ाकर वापसी की। Mathew Wade कल फिर नाबाद रहे इन्होंने महज 20 गेंदों में 215 के स्ट्राइक रेट से 43 रन की शानदार पारी खेली, 3 छक्के भी लगाए।

australian team pics

India:

भारत की ओपनिंग सलामी जोड़ी Rohit Sharma और KL Rahul चेस करने उतरे। दोनो ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। फिर Adam Zampa ने KL Rahul (6 गेंदों में 10 रन) को पवेलियन भेज दिया और साझेदारी तोड़ी। लेकिन Rohit Sharma ने ताबड़तोड बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों में 46 रनों की नाबाद पारी खेली और मैच को अंत तक लेकर गए इसके साथ ही Man Of The Match अवार्ड के दावेदार बने।

Virat Kohli (11 रन) और Suryakumar Yadav  को बिना खाता खोले ही Zampa ने ही आउट किया। Hardik Pandya (9 रन) बनाकर वापस लौटे। 4 गेंद पहले ही  Dinesh Kartik ने शानदार बाउंड्रीज लगाई और भारत को मैच जिता दिया। इस मैच के साथ Rohit Sharma विश्व में T20 International में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने। Martin Guptill जिन्होंने T20 में 172 छक्के लगाए हैं उन्हें पीछे छोड़ Rohit Sharma 176 छक्कों के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं। इस मैच में उन्होंने 4 छक्के लगाए। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर Chris Gale 124 छक्कों के साथ बने हुए हैं।

team india pics

 

दोनों टीम अपना आखरी और निर्णायक मुकाबला 25 सितंबर 2022 यानी कल Hyderabad में खेलेंगी। अगर टीम India यह सीरीज जीतेगी तो इससे उनका Confidence बढ़ेगा और World Cup के लिए हौसला मिलेगा।

ये भी पढ़े :India vs Australia: टीम India एक बार हुई फिर निराश, Australia ने हराया

 

Harsh Pathak