The News15

रांची से पटना और भागलपुर के लिए स्पेशल ट्रेन

Spread the love

 तीन दिनों तक परिचालन,  जेएसएससी परीक्षार्थियों को होगी सुविधा

  पटना। भारतीय रेल समय-समय पर प्रतियोगी परीक्षार्थियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए विशेष ट्रेन का परिचालन करता है। इसी क्रम में भारतीय रेलवे ने फैसला लिया है कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा को देखते हुए विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जाए। इससे बाकी यात्रियों के साथ परीक्षार्थियों को विशेष सुविधा होगी। इस ट्रेन में परीक्षार्थी सफर कर पाएंगे। भारतीय रेल के मुताबिक रांची से पटना और भागलपुर के लिए ये ट्रेन शनिवार और रविवार को चलाई जाएंगीं। इसकी जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी की ओर से दी गई है। अधिकारी सरस्वती चंद्र ने परीक्षार्थियों को ये जानकारी दी है।
ध्यान रहे कि 22 सितंबर को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग और सीजीएल परीक्षा का आयोजन किया गया है। इसमें बड़ी संख्या में बिहार के परीक्षार्थी हिस्सा ले रहे हैं। बिहार के विभिन्न जिलों से परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थी झारखंड जा रहे हैं। उनकी सुविधा के लिए भारतीय रेल की तरफ से इन ट्रेनों की व्यवस्था की गई है। पूर्व मध्य रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक परीक्षा स्पेशल ट्रेन का नंबर 08626 रांची-पटना परीक्षा स्पेशल 21 सितंबर को रांची से रात के 9 बजकर चालीस मिनट पर खुलेगी। उसके अगले दिन सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर पटना पहुंचेगी। उसके अलावा यही ट्रेन 22 सितंबर को 08625 नंबर से पटना से रात 8 बजकर 45 मिनट पर खुलेगी और अगले दिन सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर रांची पहुंचेगी।
ये परीक्षा स्पेशल ट्रेन मुरी, बोकारो, चंद्रपुरा, नेसुब गोमो, कोडरमा, गया और जहानाबाद स्टेशन पर ठहरेगी। इस ट्रेन में साधारण श्रेणी के 18 कोच की व्यवस्था की गई है। उसके अलावा ट्रेन नंबर 08624 रांची पटना परीक्षा स्पेशल 22 सितंबर को रांची से रात में खुलेगी। उसके अगले दिन सुबह पटना पहुंचेगी। वापसी में 23 सितंबर को ट्रेन नंबर 08623 पटना से रात को पौने नौ बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर रांची पहुंचेगी। इसका ठहराव भी उपरोक्त स्टेशन पर किया जाएगा।
इसके अलावा ट्रेन नंबर 08601 रांची-भागलपुर परीक्षा स्पेशल 21 सितंबर को रांची से शाम 6 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह भागलपुर पहुंचेगी। वापसी में ये ट्रेन 22 सितंबर को 08602 नंबर से भागलपुर से शाम 5 बजकर 35 मिनट पर खुलेगी और अगले दिन सुबह रांची पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन नंबर 08603 रांची-भागलपुर परीक्षा स्पेशल 22 सितंबर को रांची से शाम में रवाना होगी। अगले दिन 6 बजकर 15 मिनट पर भागलपुर पहुंचेगी। वापसी में यही ट्रेन 08604 हो जाएगी। ये भागलपुर-रांची परीक्षा स्पेशल कहलाएगी। ये भागलपुर से 23 सितंबर को 5 बजकर 35 मिनट पर खुलेगी। अगले दिन सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर रांची पहुंचेगी।