The News15

Sahara Protest : सहारा की धोखाधड़ी का एक बहुत ही कड़वा अनुभव

Spread the love

लिलुआ कार्यालय / शाखा, फ्रेंचाइजी प्रबंधक श्री श्रवण कुमार यादव द्वारा मेरे साथ की जा रही अत्यधिक उच्च स्तर की  धोखाधड़ी का एक बहुत ही कड़वा अनुभव। यानी कुल गलत बयानी, गुमराह करना, अत्यधिक ( बहुत उच्च ) स्तर की धोखाधड़ी और उसके द्वारा मेरे साथ की जा रही धोखाधड़ी। कुछ समय पहले, मेरी निश्चित अति आवश्यक निधि आवश्यकताओं के लिए मेरे परिपक्वता भुगतान के लिए हेड ऑफिस से लिलुआ फ्रेंचाइजी कार्यालय/शाखा को एक निश्चित राशि प्रेषित की गई थी, जिसे लिलुआ कार्यालय/शाखा, फ्रेंचाइजी प्रबंधक – मि. श्रवण कु. यादव, पूरी तरह से अवैध रूप से (बिना किसी प्रकार/मेरी किसी लिखित अनुमति, आश्वासन या किसी भी प्रकार/प्रकार के प्राधिकरण पत्र के बिना, ए.सेलेक्ट स्कीम में)।

वह इस तथ्य को अच्छी तरह से जानता था कि, मेरी बेटी एमबीए कोर्स ( एक बहुत ही प्रतिष्ठित संस्थान से ) करने जा रही है, जिसके लिए रुपये की आवश्यकता होती है। 10 लाख या उससे अधिक लेकिन फिर भी उसने ( बेशर्मी से ) मेरे परिपक्वता भुगतान रुपये को फिर से निवेश किया। 5,00,000/- ए सेलेक्ट स्कीम में। इससे यह सिद्ध होता है कि वह पूर्णत: निर्लज्ज चरित्र का व्यक्ति है, जिसे अपने ग्राहक की गंभीर व्यक्तिगत समस्याओं की तनिक भी परवाह नहीं है, उसकी गंभीर व्यक्तिगत समस्याओं से तनिक भी सरोकार नहीं है, बल्कि उसका मुख्य ध्येय और मुख्य लक्ष्य/उद्देश्य केवल यही है ( पूरी तरह से) बहुत दुष्ट (अत्यंत चतुर) माध्यमों से अपने ग्राहकों को धोखा, धोखाधड़ी और मूर्ख बनाते हैं। वह पूरी तरह से परेशान और चिंतित है, अपने लिए अधिकतम कमीशन राशि उत्पन्न कर रहा है, चाहे “किसी भी प्रकार के सबसे अनुचित, बेईमानी, धोखाधड़ी, धोखाधड़ी या अत्यधिक दुष्ट साधनों” के माध्यम से उत्पन्न किया जा रहा हो।

यह पूरी तरह से एक प्रकार की धोखाधड़ी, तथ्यों की पूरी तरह से गलत बयानी और कुल धोखाधड़ी और धोखाधड़ी थी, जो श्री श्रवण कुमार द्वारा की जा रही थी। यादव ने मेरे प्रति और यह पूरी तरह से, सबसे अवैध (अर्थात् अत्यंत अनैतिक) चीज/कृत्य/गतिविधि थी, जो उन्होंने मेरे प्रति की थी/प्रतिबद्ध थी।

इससे यह सिद्ध होता है कि वह न केवल एक बड़ा ठग और बड़ा धोखेबाज़ है, बल्कि एक निहायत ही बेशर्म चरित्र का व्यक्ति भी है, जिसे अपने ग्राहक की गंभीर व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में तनिक भी सरोकार या परवाह नहीं है। आदर्श वाक्य और मुख्य महत्वाकांक्षा/उद्देश्य केवल (पूरी तरह से) अपने ग्राहकों को बेवकूफ बनाना/धोखा देना है, बहुत दुष्ट (अत्यंत चतुर) माध्यमों से। वह पूरी तरह से परेशान और चिंतित है, अपने लिए अधिकतम कमीशन राशि उत्पन्न कर रहा है, चाहे वह “किसी भी प्रकार के सबसे अनुचित, गलत या अत्यधिक दुष्ट साधनों” के माध्यम से उत्पन्न किया जा रहा हो।

उपर्युक्त बात और कार्य पूरी तरह से सबसे अवैध (अर्थात् अत्यंत अनैतिक) बात/कृत्य था, जो/जो लिलुआ कार्यालय/शाखा, फ्रेंचाइजी प्रबंधक श्री श्रवण कुमार यादव द्वारा मेरे प्रति किया गया/किया गया था।

यह आपकी जानकारी के लिए है, ‘ कुछ फ्रैंचाइजी प्रबंधकों की वास्तविक जमीनी हकीकत के बारे में, कि वे वास्तव में कैसे काम करते हैं और जिनका मुख्य और एकमात्र आदर्श/उद्देश्य, अपने लिए अधिकतम कमीशन राशि प्राप्त करना/उत्पन्न करना है, चाहे वह “किसी भी प्रकार के अधिकतम अनुचित, बेईमानी या अत्यधिक दुष्ट का अर्थ है ”, यानी हुक या बदमाश द्वारा। वे, ग्राहकों की संतुष्टि/सेवाओं को प्रदान करने या उन्हें ( यानी उनके ग्राहकों को ) अच्छी/सच्ची मूल्यवर्धित सेवाएं देने के बारे में चिंतित या चिंतित नहीं हैं।

ASHA CHATURVEDI

( सहकारी चिट फंड कंपनी के निवेशक )