The News15

Program of Bijnor Media organization : राष्ट्रीय पत्रकार संगठन (ए) ने जारी किए पहचान पत्र 

Spread the love

यह पहचान पत्र नहीं कोई सिंबल नहीं है। यह आपके हमारे लिए शपथ पत्र है, संगठन के प्रति सक्रियता, निष्ठा, अनुशासित, समर्पित, रहने के लिए  : जितेंद्र जैन 

पवन कुमार राजपूत 

बिजनौर/किरतपुर। राष्ट्रीय पत्रकार संगठन (ए) ने संगठन से जड़े पत्रकारों के लिए पहचान पत्र जारी किये हैं। ये पहचान पत्र जनपद के ब्लॉक किरतपुर के अंतर्गत आने वाले मौजमपुर रोड  स्थित डेजी नर्सरी खेड़ी – भोजपुर में आयोजित कार्यक्रम में जारी किये गए। यह कार्यक्रम राष्ट्रीय पत्रकार संगठन (ए) के बैनर तले आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के जिला अध्यक्ष कपिल रस्तोगी एवं संचालन जिला मीडिया प्रभारी पवन कुमार ने किया। कार्यक्रम में सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों को सम्मान के साथ संगठन संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष  जितेंद्र जैन ने पहचान पत्र प्रदान किए। पहचान पत्र प्रदान करते हुए जितेंद्र जैन ने कहा कि यह एक पहचान पत्र नहीं, सिंबलनहीं बल्कि एक एक शपथ पत्र है।
उन्होंने कहा कि यह पहचान पत्र संगठन के प्रति समर्पण, सक्रियता, अनुशासन, एक दूसरे के साथ हाथ से हाथ मिला कर चलने का एक माध्यम है। यह पहचान पत्र अन्याय का विरोध करने का, गरीब एवं शोषित लोगों की आवाज बनने का भी शपथ पत्र है, अपनी कलम को हमेशा हर गली, शहर नगर, हर गांव की समस्याओं को उजागर करने करने का भी हथियार है। जिला अध्यक्ष कपिल रस्तोगी ने कहा कि ये पहचान पत्र बिना किसी कार्यक्रम के भी सभी साथियों को दिए जा सकते थे, लेकिन यह कार्यक्रम करने का उद्देश्य केवल इतना भर है कि सभी को संगठन के प्रति उनके कर्तव्यों का बोध कराया जाए।
मीडिया प्रभारी पवन कुमार ने कहा कि हम पत्रकार हैं, हमारा कार्य अन्याय का विरोध करते हुए समाज में व्याप्त कुरीतियों और भ्रष्टाचार को उजागर करते हुए गरीब एवं शोषित लोगों की मदद करना हमारा नैतिक कर्तव्य है। कार्यक्रम की व्यवस्था नगर अध्यक्ष किरतपुर डॉ. खिजार जावेद खान, एवं ब्लॉक अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह चौहान ने की ।
कार्यक्रम में डॉक्टर साजिद हुसैन जिला उपाध्यक्ष ग्रामीण, अभिषेक चतुर्वेदी जिला संगठन मंत्री, मिर्जा अफजल बैग जिला सचिव, साधना रस्तोगी जिला उपाध्यक्ष महिला बिग,मोहम्मद अली जिला उप सचिव, मुशेब सिद्दीकी नगर कोषाध्यक्ष, साबिर मलिक, अब्दुल करीम बेग, नंदराम सैनी, दिव्यम अरोड़ा, मोहम्मद परवेज, मनोज कुमार, जैनेंद्र सिंह, निशांत गिरी आदि पत्रकार साथी मौजूद रहे।