The News15

Noida News : सीटू के बैनर तले पथ विक्रेताओं ने भरी हुंकार नोएडा प्राधिकरण पर फिर किया बड़ा प्रदर्शन 

Spread the love

नोएडा । रेहड़ी पटरी फुटपाथ के दुकानदारों की समस्याओं/ मांगों का समाधान करने के बजाय उनकी जीविका कमाने के मूलभूत अधिकारों पर नोएडा प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे हमले, उत्पीड़न व उजाड़ने के खिलाफ पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन सम्बद्ध सी.आई.टी.यू. के आह्वान पर 12 अप्रैल 2023 को नोएडा प्राधिकरण कार्यालय सेक्टर- 6, नोएडा पर जोरदार तरीके से प्रदर्शन कर माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार एवं प्राधिकरण की सीईओ रितू महेश्वरी को संबोधित ज्ञापन दिया।


प्रदर्शन को संबोधित करते हुए यूनियन के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि नोएडा को स्मार्ट सिटी बनाने की आड़ में प्राधिकरण की सीईओ रितू महेश्वरी जी गरीबों को उजाड़ रही हैं उन्होंने कहा कि हम सभी चाहते कि नोएडा शहर स्मार्ट सिटी बने लेकिन वह गरीबों पर अत्याचार कर उन्हें उजाड़ने से नहीं बनेगी स्मार्ट सिटी गरीबों को विकास में भागीदार बनाकर उन्हें व्यवस्थित तरीके से पुनर्वास कर बसाने से बनेगी, जबरदस्ती लाठी-डंडे चलाकर भगाने से शहर में अवस्था ही फैलेगी क्योंकि आज देश में जो हालात हैं उसमें रोजगार नहीं है ऐसे में रेहड़ी पटरी वालों को बेरोजगार करने से भुखमरी और अपराध ही बढ़ेंगे या मजबूर होकर आत्म आत्महत्या जैसे कदम उठाने के लिए विवश होंगे। उन्होंने पथ विक्रेताओं से संगठित होकर जुल्म अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करने को कहा।

पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन के अध्यक्ष व टीवीसी सदस्य पूनम देवी ने कहा कि प्राधिकरण तमाम नियम कानूनों को ताक पर रखकर पथ विक्रेताओं को रोजगार करने से रोकना हमारे संविधान अधिकारों पर हमला है जिसके खिलाफ हम एकजुट होकर लड़ेंगे उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार के दिशा निर्देशों और कानूनों की अवहेलना के लिए नोएडा सीईओ ऋतु महेश्वरी को दंडित किया जाए।
प्रदर्शन को सीटू नेता राम स्वारथ, सामाजिक कार्यकर्ता दया शंकर पांडे, वेंडर्स के प्रतिनिधि हरी गुप्ता, सतीश, मोतीलाल, बृजेश कुमार, रमाशंकर पाल, पिंकी, रामेश्वर स्वामी, राकेश, रोहतास, चंदन, फतेह सिंह, भारती गुप्ता, मन्जूराय आदि ने संबोधित किया और कहा कि मांगें पूरी होने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने 13 अप्रैल 2023 को प्रातः 10:00 बजे तक सभी वेंडर से एकजुट होकर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय सेक्टर- 6, नोएडा धरना स्थल पर पहुंचने की अपील किया।