NAEC अपैरल YEIDA पार्क के साइट ऑफिस का उद्घाटन

0
7
Spread the love

ऋषि तिवारी
नोएडा। NAEC अपैरल YEIDA पार्क के साइट ऑफिस का उद्घाटन बुधवार को सेक्टर-29, यमुना एक्सप्रेसवे पर जेवर विधानसभा क्षेत्र के विधायक धीरेंद्र सिंह और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ अरुण वीर सिंह,आईएएस द्वारा सुश्री श्रुति, आईएएस, कपिल सिंह आईएएस, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी, YEIDA के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों, परिधान निर्यातकों और स्थानीय लोगों की उपस्थिति में किया गया।

इस अवसर पर अतिथियों और उपस्थित लोगों का स्वागत करते हुए नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट क्लस्टर (NAEC) के अध्यक्ष ललित ठुकराल ने कहा कि यह अपैरल पार्क 175 एकड़ में सभी अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे और बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज के साथ स्थापित किया जा रहा है। इससे 3 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा, जिनमें अधिकतर स्थानीय और 70% महिलाएं होगी। एनएईसी अपैरल यीडा पार्क से परिधान निर्यात के माध्यम से प्रतिवर्ष लगभग 15,000.00 करोड़ रुपये का NAEC Apparel YEIDA पार्क से परिधान निर्यात के माध्यम से सालाना मूल्य की मूल्यवान विदेशी मुद्रा अर्जित होगी। श्री ठुकराल ने यह भी बताया कि यह अपैरल पार्क अपनी तरह का तथा उत्तर प्रदेश का पहला अपैरल पार्क होगा।

उन्होंने पार्क का नाम नोएडा अपैरल यीडा पार्क रखने की अनुमति देने के लिए डॉ. अरुण वीर सिंह का विशेष आभार भी व्यक्त किया, जिससे इसे न केवल राष्ट्रीय बल्कि वैश्विक स्तर पर भी एक पहचान मिलेगी। धीरेन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में नोएडा में परिधान उद्योग को बढ़ावा देने तथा एनएईसी अपैरल यीडा पार्क की स्थापना में ललित ठुकराल के प्रयासों तथा इस प्रयास में यीडा द्वारा दिए जा रहे सहयोग की सराहना की। धीरेन्द्र सिंह ने आशा व्यक्त की कि यह पार्क स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने तथा प्रदेश की अर्थव्यवस्था में सुधार लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। डॉ. अरुण वीर सिंह ने कहा कि परिधान उद्योग रोजगार सृजन, सामाजिक-आर्थिक विकास तथा विदेशी मुद्रा अर्जन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है डॉ. सिंह ने यमुना प्राधिकरण की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया और परिधान उद्यमियों से अपनी उत्पादन इकाइयां शीघ्र स्थापित करने की अपील की। कार्यक्रम में बुज़ुर्ग स्थानीय लोगों को भी सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here