खैरा : 3 करोड़ के छड़ चोरी में 6 गिरफ्तार

0
5
Spread the love

जमुई। जमुई जिले के ख़ैरा प्रखंड अंतर्गत बेला गांव में 500 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल से 300 करोड़ रुपये के छड़ की चोरी का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मामला का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए घटना में संलिप्त 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही
इसके पास से 3000 क्विंटल सरिया यानि छड़, धर्मकांटा में लगा चीटिंग डिवाइस, 5 मोबाइल, 3 आधार कार्ड और 4 ड्राइविंग लाइसेंस भी जब्त किया गया है। गिरफ़्तार अभियुक्तों की पहचान मुंगेर के नीरज यादव, पप्पू कुमार, अवधेश कुमार, नवादा के पप्पू कुमार, मुजफ्फरपुर के प्रमोद ठाकुर और जमुई के बबलू यादव के रूप में हुई है।
उक्त जानकारी कार्यालय कक्ष में एसपी चंद्रप्रकाश ने प्रेस वार्ता के दौरान दी है। उन्होंने बताया कि निर्माणाधीन कॉलेज एंड हॉस्पिटल से सरिया यानि छड़ की चोरी होने की शिकायत संवेदक द्वारा की गई थी। उंसके बाद अनुसंधान के क्रम में यह बातें सामने आई कि दुर्गापुर से कंस्ट्रक्शन के लिए लाए जा रहे सरिया को रास्ते में ही अनलोड कर लिया जाता था। हर कंसाइनमेंट से करीब 4.5 टन छड़ चोरी की जाती थी, जिसकी एक बंडल की कीमत 2.70 लाख रुपये है, फिर ट्रक को निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के धर्मकांटा पर तौला जाता था, जहां चीटिंग डिवाइस से वजन कम दिखाया जाता था। इस तरह से अब तक 100 से ज्यादा कंसाइनमेंट यानि कुल 3000 क्विंटल छड़ में करीब 3 करोड़ रुपये के छड़ की चोरी किया जा चुका है। इस मामले में गिरफ्तार 6 लोगों के अलावा दो अन्य लोगों का भी नाम सामने आया है। जिसकी तालाश की जा रही है और पूछताछ के क्रम में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here