The News15

हिना साहब और बेटे ओसामा आरजेडी में हुए शामिल

Spread the love

पटना । सिवान के पूर्व दिवंगत राजद सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का परिवार एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ जुड़ गया है, जिससे बिहार की सियासत गरमा गई है। रविवार को पटना में आयोजित एक समारोह में शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और उनके पुत्र ओसामा शहाब ने राजद की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत कई प्रमुख नेता उपस्थित थे। हिना और ओसामा के साथ उनके कई समर्थकों ने भी पार्टी की सदस्यता ली।

हिना शहाब और ओसामा के राजद में शामिल होने पर तेजस्वी यादव ने उन्हें गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मोहम्मद शहाबुद्दीन आरजेडी के संस्थापक सदस्यों में से एक थे और लंबे समय तक विधायक और सांसद रहे। पार्टी के बड़े नेता के रूप में उनकी भूमिका अहम रही है। तेजस्वी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हिना और ओसामा के राजद में आने से पार्टी को सिवान के साथ-साथ पूरे बिहार में मजबूती मिलेगी।

तेजस्वी यादव ने बताया कि हिना शहाब और ओसामा के पार्टी में शामिल होने से राजद को सिवान में नया संजीवनी मिलेगा और पार्टी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि राजद की विचारधारा धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय की है, जिसे आगे बढ़ाने के लिए यह कदम महत्वपूर्ण है। तेजस्वी ने कहा, “हमलोगों की विचारधारा धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय है। इस विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाएंगे।”

तेजस्वी यादव ने एनडीए पर निशाना साधते हुए कहा कि वे विकास की बात नहीं करते और समाज में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “ये बुद्ध की धरती है और यहां के लोग अमन-चैन शांति का माहौल चाहते हैं। आज हमलोग एकजुट हुए हैं और सब मिलकर पार्टी को मजबूत करेंगे। अब सांप्रदायिक शक्तियों को भगाएंगे।”

तेजस्वी यादव ने जोर देकर कहा कि आरजेडी की प्राथमिकता सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ एकजुट होना है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में जरूरी है कि सभी धर्मनिरपेक्ष और न्यायप्रिय लोग मिलकर सांप्रदायिक ताकतों का मुकाबला करें। “हमलोग एकजुट होकर सांप्रदायिक शक्तियों का सामना करेंगे। ये बांटने की साजिश कर रहे हैं उस समय जरूरी है कि हम एकजुट रहें,” तेजस्वी ने कहा।

इस घटनाक्रम से बिहार की सियासी हलचल तेज हो गई है और आने वाले समय में इसका असर बिहार की राजनीति पर साफ दिखाई देगा। हिना शहाब और ओसामा के राजद में शामिल होने से पार्टी को नया संजीवनी मिला है और इसके परिणामस्वरूप सिवान में राजद की पकड़ और भी मजबूत होगी।