The News15

गिरिराज सिंह की ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ भागलपुर से होगी शुरू

Spread the love

 बोले: ‘हिंदुत्व के लिए कुछ भी छोडूंगा’

 भागलपुर। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गुरुवार को भागलपुर पहुंचे। 18 अक्टूबर को यहीं से उनकी हिन्दू स्वाभिमान यात्रा शुरू होने वाली है। इस यात्रा को लेकर गिरिराज सिंह काफी ऊर्जावान भी नजर आ रहे हैं। उनके साथ स्वामी भास्करानंद जी महाराज भी हैं। जो लंबे समय से हिंदू एकता के लिए विभिन्न राज्यों में दौरा कर रहे हैं। स्वामी भास्कर आनंद जी महाराज और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कि कल से यात्रा शुरू होने वाली है।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आज अपनी यात्रा को लेकर कई चीज स्पष्ट कर दीं। उन्होंने कहा कि उनकी हिंदू स्वाभिमान यात्रा में बीजेपी जेडीयू का कोई लेना-देना नहीं है। गिरिराज सिंह ने कहा -‘मेरा जन्म हिंदू बनकर हुआ है और हिंदू बनकर ही मरूंगा।” उन्होंने कहा, ‘अपने जन्म और मृत्यु के बीच में मैं एमपी, एमएलए बना’। गिरिराज सिंह ने यह बात स्पष्ट करते हुए कहा, ‘वह कुछ भी छोड़ सकते हैं मगर हिंदुत्व नहीं’।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपनी हिंदू स्वाभिमान यात्रा को लेकर काफी एग्रेसिव से नजर आ रहे हैं। पत्रकारों की ओर से जब यह पूछा गया कि क्या पार्टी की तरफ से उन पर यात्रा न करने का दबाव दिया जा रहा है? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैं कुछ भी छोड़ सकता हूं लेकिन हिंदुत्व नहीं।