रानीगंज में प्रयास फाउंडेशन और नारी बंधन द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं रक्तदान शिविर का आयोजन

0
5
Spread the love

रानीगंज- रानीगंज की प्रमुख सामाजिक संस्था प्रयास फाउंडेशन एवं नारी बंधन के द्वारा रानीगंज के पीएन मालिया रोड स्थित सियारसोल राज हाई स्कूल में एक निशुल्क स्वास्थ्य जांच और रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में लगभग 50 यूनिट रक्त संग्रह किया गया और 100 से अधिक लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई।
इस शिविर में रोनाई क्षेत्र के विनय चौधरी मेमोरियल हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम ने लोगों की जांच की। डॉक्टरों ने ईसीजी, गाइनोकोलॉजी,ऑर्थोपेडिक सहित कई अन्य विभागों में विशेषज्ञ सेवाएं प्रदान कीं।
इस कार्यक्रम में पश्चिम बर्धमान जिले में रक्तदान आंदोलन के अग्रणी प्रवीर धर रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रोहित खेतान, चेयरमैन अरुण भरतीया,अभिमन्यु भगत, विनय चौधरी मेमोरियल हॉस्पिटल के जनरल मैनेजर दीपेंद्र कुमार सिंह,और प्रयास फाउंडेशन के संस्थापक पिंटू कुमार गुप्ता समेत सदस्यगण मौजूद थे।
इस दौरान पिंटू कुमार गुप्ता ने बताया कि उनकी संस्था समाज सेवा के विभिन्न कार्यों में सक्रिय रूप से योगदान देती है। उन्होंने कहा की हाल ही में दुर्गा पूजा के दौरान रक्तदान शिविरों की संख्या में कमी आई थी,जबकि थैलेसीमिया जैसे गंभीर बीमारियों से जूझ रहे बच्चों को नियमित रक्त की आवश्यकता होती है। इसी वजह से इस शिविर का आयोजन किया गया है।
इस शिविर ने न केवल रक्तदान को प्रोत्साहित किया, बल्कि लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here