The News15

आईएमएस-डीआईए में दुर्गा पूजनोत्सव का आयोजन

Spread the love

हॉस्टल के छात्राओं ने किया रामलीला का मंचन

ऋ​षि तिवारी
नोएडा। आईएमएस डिजाइन एण्ड इनोवेशन एकेडमी में दुर्गा पूजनोत्सव का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के दौरान माँ दुर्गा की भव्य प्रतिमा स्थापना की गई एवं पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ विधिवत पूजा-अर्चना की गई। सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में आयोजन कार्यक्रम में छात्रों ने नृत्य, गीत, एवं रामलीला का भी मंचन किया। छात्रों ने दुर्गा पूजनोत्सव में रामायण के प्रसंगो को जीवंत रूप से प्रस्तुत कर धार्मिक एवं सास्कृतिक माहौल को प्रगाढ़ बनाया।

दुर्गा पूजनोत्सव के दौरान संस्थान के महानिदेशक प्रो.(डॉ.) विकास धवन ने कहा कि त्योहार हमारी एकता, प्रेम और समर्पण की भावना को बढ़ावा देता है। साथ ही हमे अपने सांस्कृतिक धरोहर को संरक्षित रखने में भी मदद मिलती है। हमारी कोशिश छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ अपनी संस्कृति से भी जोड़े रखना है। वहीं आईएमएस डिजाइन एण्ड इनोवेशन एकेडमी के डीन डॉ. एमकेवी नायर ने सभी देशवासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक आयोजन से समाज में सामाजिक एवं सांस्कृतिक जुड़ाव बढ़ता है, साथ ही हम टीम भावना और नेतृत्व कौशल भी सीखते हैं। आज का कार्यक्रम आपसी भाईचारा बढ़ाने, बुराईयों को दूर कर एकता की मिसाल कायम करने, छात्रों के बीच शांति, सांस्कृतिक एवं सामाजिक सौहार्द के लिए आयोजन किया गया।

संस्थान द्वारा आयोजित दुर्गा पूजनोत्सव में आईएमएस डिजाइन एण्ड इनोवेशन एकेडमी के स्टाफ, फैकल्टी एवं छात्र-छात्राओं ने शिरकत की। छात्रों ने कार्यक्रम के दौरान गीत, संगीत और नृत्य से सबका मन मोहा। कार्यक्रम के दौरान देवी नौ रूपों की महिमा को प्रस्तुत किया। वहीं डांडिया प्रतियोगिता के साथ संस्थान द्वारा आयोजित चार दिवसीय उत्सव का समापन पूरा हुआ।