डॉ. सत्यवान सौरभ और प्रियंका सौरभ प्रेस क्लब द्वारा सम्मानित

0
22
Spread the love

‘स्वतंत्र पत्रकारिता और उत्कृष्ट साहित्य लेखन के लिए महात्मा गांधी पुरस्कार’
देवबंद प्रेस क्लब ने सहारनपुर में 2 अक्टूबर 2024 पुरस्कार वितरित किए

देवबंद/हिसार/सहारनपुर/भिवानी: उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब ने विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियों को उनके योगदान के लिए अपने वार्षिक पुरस्कार प्रदान किए। इस वर्ष के पुरस्कार विजेताओं में डॉ. सत्यवान सौरभ और प्रियंका सौरभ को स्वतंत्र लेखन और साहित्य एवं संस्कृति में उनके योगदान के लिए महात्मा गांधी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस मौके पर अध्यक्ष मुमताज़ अहमद ने कहा कि, “पत्रकारिता का काम आसान नहीं है।

 

खासकर महिलाओं के लिए, बावजूद इसके प्रियंका सौरभ जी इन परिस्थितियों में भी स्वतंत्र लेखन के जरिये देशभर में दूसरों के लिए प्रेरणा बनी हैं।” वरिष्ठ पत्रकार ओमवीर सिंह ने कहा, “सौरभ दम्पति द्वारा समाज हित के लिए स्वतंत्र पत्रकारिता को चुनना, बहुत बड़ी बात है। संघर्ष और सक्रियता के दम पर दोनों ने देशभर में अपनी पहचान बनाई है।” पुरस्कार के तहत इनामी राशि, प्रशस्ति पत्र और एक विशिष्ट हस्तकला कृति प्रदान की गई।

विदित रहे कि डॉ. सत्यवान सौरभ और प्रियंका सौरभ लंबे समय से स्वतंत्र पत्रकारिता और साहित्य सेवा को समर्पित हैं। दोनों की विभिन्न विधाओं में दस पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं और कई प्रकाशनधीन हैं। यही नहीं, ये दश विदेश के हजारों हिंदी, अंग्रेजी और अन्य भाषाओं के अखबारों और पत्रिकाओं के लिए नियमित तौर पर संपादकीय लेखन करते हैं। इनकी इस विशेष उपलब्धि के लिए क्षेत्र के साहित्य और पत्रकारिता प्रेमियों के साथ-साथ आमजनों ने बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here