जरा बचके- (Delhi Liquor Discount)दिल्ली की फ्री शराब आपको पहुँचा सकती जेल।

0
244
Free Liquor in Delhi, Delhi Liquor Discount
Spread the love

Delhi Liquor Discount- दिल्ली में मिलने वाली फ्री शराब आपको जेल भी पहुँचा सकती हैं। दरअसल, दिल्ली (Delhi) में एक बोतल शराब खरीदने पर एक बोतल शराब फ्री मिल रही हैं। शराब को घर-घर भी पहुँचाया जा रहा हैं। अगर आप भी दिल्ली की फ्री शराब  (Delhi Liquor Discount) लेते हैं तो जरा सावधान हो जाइए। क्योंकिं य़ह फ्री शराब आपको जेल की हवा भी खिला सकती हैं।

(Delhi Liquor Discount) दिल्ली शराब पर छूट

दिल्ली की फ्री शराब (Free Liquor in Delhi) आपको जेल पहुँचा सकती हैं। अगर आप भी दिल्ली से एक पर एक फ्री शराब लेकर गाजियाबाद या नोएडा जाते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता हैं।

 Click Here- अन्य खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें   

दरअसल, दिल्ली में एक बोतल शराब पर एक बोतल शराब मुफ्त मिल रही हैं। और मुफ्त शराब भी आप दिल्ली से बाहर नहीं ले जा सकते। और ले जाते हुए पकड़े जाने पर आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती हैं।

Delhi Liquor Discount, Free Liquor in Delhi, Delhi Liquor offer
दिल्ली की फ्री शराब के कारण आप जा सकते जेल

दिल्ली सरकार (Delhi Government) की नई आबकारी पॉलिसी के अनुसार, दिल्ली के कई स्टोर्स (Stores) पर शराब की एक बोतल पर एक शराब की एक बोतल मुफ्त  मिल रही हैं और(Free Liquor in Delhi) कुछ जगह पर एक शराब की पेटी पर दूसरी शराब की पेटी फ्री (free) दी जा रही हैं। इसके चलते शराब को बड़ी संख्या में खरीदकर दिल्ली से बाहर आस-पास के क्षेत्रों नोएडा ग्रेटर(Greater Noida), नोएडा (Noida) और गाजियाबाद (Ghaziabad) में ले जाया जा रहा हैं (Delhi Liquor offer)। जिसके कारण आबकारी विभाग के राजस्व को भारी मात्रा में नुकसान हो रहा हैं।

Also Read- नहीं होना चाहिए गर्भपात “पटना हाईकोर्ट”

(Excise Policy of Delhi Government) दिल्ली सरकार की आबकारी पॉलिसी 

दिल्ली सरकार की आबकारी पॉलिसी के अनुसार, आप दिल्ली (Delhi) से एक ही शराब की बोतल को बाहर ले जा सकते हैं। जिसकी सील खुली होनी चाहिए। यदि बोतल की सील बंद है, और बोतल को दिल्ली से बाहर ले जाते हुए पकड़े जाते हैं। तो आपको जेल जाना पड़ सकता हैं।

दिल्ली में बढ़ रही शराब की तस्करी की घटनाओं के कारण दिल्ली आबकारी टीम की तस्करी कर रहे लोगों पर पैनी नज़र हैं। नोएडा के जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार (Rakesh Kumar) ने बताया कि उन्हें शराब तस्करी की सूचनाएं मिल रही थी कि दिल्ली सरकार की आबकारी पॉलिसी के बाद लोगों द्वारा शराब को गाड़ियों में भरकर ले जाया जा रहा हैं। इसलिए लगातार चैकिंग अभियान करें जा रहें हैं।  और दिल्ली बॉर्डर (Delhi Border) के आसपास विभाग ने कर्मचारियों को सतर्क कर दिया गया है। थोड़ा भी संदेह होने पर गाड़ियों की तलाशी भी ली जा रही है।

Click Here:-  अन्य खबरों की जानकारी के लिए हमारे यूटयूब चैनल सें जुड़ें

दिल्ली में बढ़ रहीं फ्री शराब (Delhi Liquor Discount) तस्करी की घटनाओं के कारण बॉर्डर क्षेत्र के शराब ठेकेदारों को बहुत नुकसान हो रहा हैं। और आबकारी विभाग के राजस्व को भी नुकसान हो रहा हैं। इसलिए दिल्ली से सील बंद शराब बाहर जाने पर आपके ऊपर कार्यवाही की जा सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here