मुख्यमंत्री ने मल्टीलेवल हब और सब-वे का निरीक्षण किया

0
8
Spread the love

 कार्य को तेजी से पूरा करने का निर्देश

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना जंक्शन के पास निर्माणाधीन मल्टीलेवल हब और भूमिगत मार्ग (सब-वे) का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य को तेजी से पूरा किया जाए। यह परियोजना पटना जंक्शन के आसपास ट्रैफिक जाम की समस्या को हल करने और यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से बनाई जा रही है।

निरीक्षण के दौरान, मुख्यमंत्री ने तीन मंजिला मल्टीलेवल हब की समीक्षा की, जिसमें 32 बसों और 225 कारों के लिए पार्किंग की व्यवस्था है। इस पार्किंग का सीधा जुड़ाव बुद्ध स्मृति पार्क और पटना रेलवे जंक्शन से सब-वे के माध्यम से होगा, जिससे यात्रियों को गाड़ी पार्क करने के बाद स्टेशन तक पहुंचने में कोई असुविधा नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मल्टीलेवल पार्किंग की छत पर सोलर प्लेट लगाकर ऊर्जा की आवश्यकताओं को पूरा किया जाए। इसके अलावा, उन्होंने पटना जंक्शन तक बन रहे सब-वे का निरीक्षण किया, जिसकी कुल लंबाई 440 मीटर है और इसमें यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रैवलेटर, एस्केलेटर और लिफ्ट जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस महत्वपूर्ण परियोजना को शीघ्रता से पूरा किया जाए, ताकि पटना जंक्शन के यात्रियों को ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिल सके और वे सुविधाजनक तरीके से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।

इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, नगर विकास मंत्री नितिन नवीन, पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह और अन्य वरीय अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here