बाढ़ राहत के लिए हाइवे जाम कर हंगामा, पुलिस लाठीचार्ज से अफरा-तफरी

0
12
Spread the love

 फायरिंग की अफवाह

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर जिले के बाढ़ पीड़ितों ने अपनी मांगों को लेकर नेशनल हाईवे NH-77 पर जोरदार हंगामा किया और सड़क को जाम कर दिया। घटना औराई थानाक्षेत्र के बेदौल ओपी क्षेत्र स्थित गोपालपुर के पास की है। बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित ग्रामीणों ने तीन घंटे तक NH-77 को जाम रखा, जिससे आवागमन पूरी तरह ठप हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच नोकझोंक के बाद स्थिति बिगड़ गई, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया। इस दौरान गोली चलने की बात भी सामने आई, पर इसे अफवाह माना जा रहा है।
प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि वे कई दिनों से बाढ़ की विभीषिका झेल रहे हैं, लेकिन प्रशासन से उन्हें किसी भी प्रकार की मदद नहीं मिल रही है। न तो भोजन-पानी की व्यवस्था है, न ही पशुओं के लिए चारा और चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही और क्षेत्र में राहत कार्यों की कमी से नाराज होकर ग्रामीणों ने इस विरोध प्रदर्शन का रास्ता चुना। उनकी मांग है कि बाढ़ पीड़ितों के लिए मुआवजा और राहत सामग्री जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए।
वहीं, जाम की सूचना मिलने पर औराई थाना पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी मांगों पर अड़े रहे। पुलिस और ग्रामीणों के बीच तीखी नोकझोंक हुई, जिससे हालात और बिगड़ गए। ग्रामीण एसपी विद्या सागर ने बताया कि जाम हटाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और स्थिति को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया गया।
हंगामे के बीच फायरिंग की खबरें भी सामने आईं, लेकिन पुलिस ने इस बात से इनकार कर दिया। एसपी विद्या सागर ने स्पष्ट किया कि केवल हल्का बल प्रयोग किया गया और किसी प्रकार की फायरिंग नहीं की गई। उनका कहना था कि स्थिति को जल्द से जल्द नियंत्रित करने के लिए यह आवश्यक कदम उठाया गया था, ताकि आवागमन बहाल हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here