Bypoll Election Result 2022 Live Updates : आजम खान के गढ़ में भाजपा की सेंध, रामपुर के किले पर ‘आकाश’ का कब्जा

0
137
Spread the love

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट समेत 5 राज्यों की 6 विधानसभा सीटों पर हुए उप चुनाव के वोटों की गिनती जराी है। सपा नेता आजम खान के गढ़ रामपुर में भाजपा ने सेंध लगा दी है। भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने सपा के आसिम रजा को 43703 वोटों से हरा दिया है।
मैनपुरी लोकसभा सीट समेत पांच राज्यों की 4 विधानसभा सीटों के उप चुनाव नतीजों में भाजपा पिछड़ती दिख रही है। हालांकि, आजम खान के गढ़ रामपुर में भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना ने सेंध लगा दी है। बिहार में भी विधानसभा सीट कुढ़नी में भाजपा उम्मीदवार आगे चल रही है। मैनपुरी लोकसभा सीट पर तो सपा की डिंपल यादव ढाई लाख वोटों से आगे है। वहीं, छत्तीसगढ़ के भानु प्रतापपुर में कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मनोज मंडावी 2171 वोटों से चुनाव जीत चुकी हैं और राजस्थान के सरदार शहर में कांग्रेस आगे चल रही है तो ओडिशा के पदमपुर में बीजद बड़े अंतर से जीत रही है।
मैनपुरी में डिंपल की विजयी बढ़ती
मैनपुरी लोकसभा सीट पर सभी विधानसभा क्षेत्रों की पहले राउंड की गिनती के बाद डिंपल यादव अब विजयी बढ़त बनाती दिख रही हैं। डिंपल अब तक कुल 250862 वोटों से आगे चल रही हैं, फिलहाल मतगणना जारी है। अक्टूबर में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण उप चुनाव हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here