जम्मू में गणतंत्र दिवस से पहले बीएसएफ हाई अलर्ट पर

0
233
बीएसएफ हाई अलर्ट
Spread the love

द न्यूज़ 15
जम्मू। गणतंत्र दिवस से पहले, जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर तैनात बीएसएफ के जवान सीमा पार से राष्ट्र विरोधी तत्वों (एएनई) के नापाक प्रयासों से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर हैं। बीएसएफ ने कहा कि वर्तमान सुरक्षा परिदृश्ये को ध्यान में रखते हुए, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर खुफिया सूचनाओं को ध्यान में रखते हुए, बीएसएफ जम्मू को जम्मू अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर हाई अलर्ट पर रखा गया है।

बीएसएफ ने कहा कि वह बेहद प्रतिकूल मौसम के बावजूद व्यापक सुरंग रोधी अभियान, विशेष गश्त और गहराई क्षेत्र में वर्चस्व कायम कर रहा है।

बीएसएफ ने कहा कि सीमा पर वर्चस्व को मजबूत करने के लिए सैनिकों को जुटाया गया है। निगरानी उपकरणों के जरिए समकक्ष की संदिग्ध गतिविधियों की नियमित निगरानी की जा रही है।

“एएनई के किसी भी नापाक प्रयास को विफल करने के लिए सेना, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के साथ एक संयुक्त गश्त, अभ्यास भी किया जा रहा है।”

गौरतलब है कि जम्मू आईबी पर तैनात बीएसएफ के जवान पिछले एक साल में पाकिस्तानी घुसपैठियों को खत्म करने, हथियारों और गोला-बारूद, नशीले पदार्थों और सुरंगों का पता लगाने के लिए सीमा पार से प्रयासों को विफल करने में सफल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here