The News15

मुजफ्फरपुर में बागमती नदी में नाव पलटी

Spread the love

 कई लोग लापता, राहत कार्य जारी

 मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर में बागमती नदी में गुरुवार को नाव पलटने की सूचना मिली है. कई लोगों के लापता होने की सूचना है. नाव पर 9 लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि औराई प्रखंड में पशुचारा लाने के लिए सभी लोग जा रहे थे. राहत बचाओ कार्य जारी है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है.
वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंम मच गया. मौके पर ग्रामीणों की काफी जुट गई. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने डूबे हुए लोगों को बाहर निकाला. अभी कुछ लोगों की लापता होने की सूचना है. अभी तक बरामदगी नहीं हुई है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम तलाश में जुटी हुई है. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर औराई अंचलाधिकारी पहुंचे.
जानकारी के अनुसार, इस हादसे में अभी भी कुछ लोग लापता हैं. पीड़ित परिवार वालों के घर में मातम पसरा हुआ है. यह घटना मुजफ्फरपुर के औराई थाना क्षेत्र के फतेहपुर बैरौना गांव की है. इस घटना के मौके पर अफरातफरी मच गई है.
इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि तेज हवा की वजह से नाव अनियंत्रित हो पलट गई. चक्रवाती तूफान ‘दाना’ से जोड़कर इसे देखा जा रहा है. बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘दाना’ को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इससे झारखंड और बिहार के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि चक्रवाती तूफान शुक्रवार को तड़के तक ओडिशा के भीतरकनिका राष्ट्रीय उद्यान और धामरा बंदरगाह के बीच 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पहुंच सकता है.