भुइयार एजूकेशनल सोसायटी ने शिक्षा के लिए किया प्रेरित

0
7
Spread the love

गांव धौकलपुर में बच्चों को वितरित की शिक्षण सामग्री
शिक्षा की अलख से होगा समाज का विकास :राजेंद्र कुमार

 

बिजनौर। भुइयार एजूकेशनल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार ने कहा है कि शिक्षा की अलख जगा कर ही समाज का विकास किया जा सकता है । उन्होंने ग्रामीणों से बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने का आवाहन किया है। गांव धौकलपुर में भुइयार समाज के बच्चों को शिक्षण सामग्री भी वितरित की गई। ग्रामीणों को तकनीकी शिक्षा के बारे में भी जानकारी दी गई।
भुइयार एजूकेशनल वेलफेयर सोसायटी की ओर से गांव धौकलपुर में आयोजित कार्यक्रम में सोसायटी के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार ने ग्रामीणों से बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने का आहवान किया।‌ उन्होंने कहा कि शिक्षा के द्वारा भी हम समाज व राष्ट्र का विकास कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बच्चों को उच्च शिक्षा से जोड़ने की जरूरत है।‌ समाज के नन्हे मुन्ने बच्चे ही कल का भविष्य है।‌
महामंत्री केशव शरण ने तकनीकी शिक्षा सहित उच्च शिक्षा के कई कोर्सों के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। सोसायटी द्वारा किए जा रहे कार्य के बारे में भी ग्रामीणों को जानकारी दी गई। कोषाध्यक्ष मास्टर तेजपाल सिंह भुइयार ने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर ही हम विकसित समाज की कल्पना कर सकते हैं।‌ उन्होंने कहा कि शिक्षा के लिए समिति की ओर से जन जागरण अभियान शुरू किया गया है। जिसका उद्देश्य समाज के बच्चों को शिक्षा के लिए नई ऊर्जा देना है। उन्होंने समिति द्वारा अब तक किए गए कार्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला । इस मौके पर सोसायटी की ओर से समाज कक्षा एक से पांच तक अध्यनरत कई छात्र छात्राओं को शिक्षण सामग्री वितरित की गई। शिक्षण सामग्री प्राप्त कर बच्चे खुश हुए। बच्चों ने कहा कि हम मन लगाकर पढ़ाई करेंगे।‌ पूर्व प्रधान सुनील कुमार भुइयार ने कहा कि नन्हे मुन्ने बच्चे ही कल का भविष्य है। बच्चों का भविष्य संवारने के लिए अच्छी शिक्षा जरूरी है। समिति द्वारा शुरू किए गए जन जागरण अभियान की ग्रामीणों ने सराहना की । समिति के पदाधिकारी ने नन्हे मुन्ने बच्चों से काफी देर तक शिक्षा पर बातचीत की। निर्मल सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार, केशव शरण, तेजपाल सिंह ,कार्मेंद्र सिंह भुइयार ,मास्टर दीपक कुमार भुइयार, हरि प्रकाश सिंह, राहुल कुमार ,मनोज कुमार ,टीकम सिंह भुइयार ,राधेश्याम सिंह, बलजीत सिंह, सुरेंद्र सिंह ,बलबीर सिंह ,हरि सिंह ,पूर्व प्रधान सुनील कुमार रामपाल आदि ने विचार रखें। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री केशव शरण ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here