The News15

बेगूसराय: पूर्व विधायक और मुखिया बेटे पर फायरिंग

Spread the love

 पहले धमकी भरा कॉल, फिर ठांय-ठांय

 बेगूसराय। बेगूसराय में एक चौंकाने वाली घटना में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व विधायक ललन कुंवर और उनके मुखिया पुत्र अनुराग प्रताप पर कथित शराब माफिया द्वारा जानलेवा हमला किया गया। यह घटना तेघरा थाना क्षेत्र के पिढ़ौली गांव में हुई, जहां पूर्व विधायक और उनके बेटे पर आरोपी शराब तस्कर नीरज सिंह के बेटे और उसके साथियों द्वारा गोलियां चलाई गईं। हालांकि, पूर्व विधायक के बॉडीगार्ड की त्वरित कार्रवाई और जवाबी कार्रवाई के कारण वे हमले से बाल-बाल बच गए।
यह घटना तब हुई जब पूर्व विधायक का बेटा ( पिढ़ौली गांव के मुखिया ) नीरज सिंह के बेटे से धमकी भरा फोन कॉल प्राप्त करने के बाद उसके घर गया था। कॉल में आरोपी ने कथित तौर पर मुखिया पर झूठे शराब के मामले में फंसाने का आरोप लगाते हुए गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद मुखिया अपनी मां से बात करने के लिए आरोपी के घर गया। उनके पिता पूर्व विधायक भी उनके पीछे-पीछे गए।
जैसे ही मुखिया और पूर्व विधायक नीरज सिंह के बेटे के घर पर बातचीत कर रहे थे, आरोपी तीन अन्य लोगों के साथ वहां पहुंचा और उन पर गोलियां चला दीं। इसके बाद पूर्व विधायक के सतर्क बॉडीगार्ड ने तुरंत अपनी पिस्तौल तान दी, जिससे हमलावर डर गए और घटनास्थल से भाग गए। घटना में किसी को चोट नहीं आई। पुलिस को इस घटना की सूचना दी गई और घटनास्थल पर दो खाली कारतूस के खोखे मिले। शुरुआती जांच में पता चला है कि नीरज सिंह का बेटा चार दिन पहले ही जेल से छूटा था, जहां उसे एक शराब से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया था।
माना जा रहा है कि वह इस गिरफ्तारी के लिए मुखिया और पूर्व विधायक को जिम्मेदार मानता था, जिसके कारण यह हमला हुआ। पूर्व विधायक ललन कुंवर ने कहा कि जब मेरे बेटे के साथ फोन पर गाली-गलौज की जा रही थी तो मैंने सुना था। जब मेरा मुखिया पुत्र बाइक से गया तो मैं भी पीछे-पीछे गया, जहां शराब माफिया के द्वारा दोनों पिता पुत्र पर जानलेवा हमला करते हुए फायरिंग की गई। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।