The News15

औरंगाबाद : बेटों ने पैसों के खातिर बुजुर्ग पिता के दोनों पैर काटे, फिर घंटों कमरे में रखा बंद

Spread the love

 औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद जिले में दो बेटों ने पिता-पुत्र के रिश्ते को शर्मसार कर दिया है। मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेला गांव का है, जहां दो बेटों ने पैसों के लिए अपने बुजुर्ग पिता रामजतन महतो (75 वर्षीय) के दोनों पैर टांगी से काट दिए। इस हमले में रामजतन महतो गंभीर रूप से घायल हो गए। इतना ही नहीं, बेटों ने पिता को कमरे में कई घंटे बंद भी रखा। इस बीच सूचना पाकर पुलिस पहुंची तब तक दोनों बेटे फरार हो गए। पुलिस ने बुजुर्ग को सदर अस्पताल में एडमिट कराया।
मिली जानकारी के मुताबिक, रामजतन महतो के दो बेटे हैं। एक का नाम हरि और दूसरे बेटे का नाम अजय हैं। दोनों पिता से पैसे की मांग कर रहे थे। दरअसल बेला गांव से एक गैस पाइप लाइन गुजरी है। इसी में रामजतन को गैस कंपनी से जमीन के एवज में कुछ पैसा मिला है। दोनों बेटे अपने पिता से मुआवजे में मिले पैसों की मांग आए दिन करते थे।
रविवार को रामजतन महतो मदनपुर प्रखंड के शिवगंज बाजार गए थे। देर शाम जब वापस लौटे तो देखा कि घर में रखा सारा सामान गायब है। दोनों बक्से, बिस्तर, जमीन से संबंधित कागजात और पैसे गायब थे। इसी बात को लेकर उनका दोनों बेटों से विवाद हो गया। विवाद के क्रम में दोनों बेटों ने आवेश में आकर टांगी उठाई और पिता के पैर पर चला दी। इससे उनके दोनों पैर कट गया। गनीमत रही कि दूसरी बार प्रहार नहीं हो सका और टांगी बैट से निकल गई, नहीं तो पिता की मौत हो जाती। सूचना पर पहुंची पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया।
थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि बेला गांव में दो बेटों के पिता के पैर काटने की सूचना पर पुलिस पहुंची और इलाज के लिए घायल को अस्पताल भिजवाया। फिलहाल मामले में आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।