सरकारी कार्यक्रम के दौरान परोसे गए खाने में निकली छिपकली

0
4
Spread the love

 मच गया हड़कंप

जहानाबाद। बिहार के जहानाबाद जिले के सदर प्रखंड स्थित प्रशिक्षण केंद्र में कार्यक्रम आयोजित हुआ था. लेकिन वहां उस समय हड़कंप मच गया जब पंचायत प्रतिनिधियों को परोसे गए खाने में एक प्रतिनिधि की थाली में छिपकली निकली. खाना शहर के चाणक्य होटल से मंगाया गया था.
खाने में कीड़े-मकोड़े मिलने की खबर इन दिनों काफी सुनने को मिलती रहती हैं. खाने में कॉकरोच तो कहीं मेंढक तो कहीं छिपकली निकलने की खबरें अब तक सामने आ चुकी हैं. अब इसी तरह बिहार के जहानाबाद से भी खाने में छिपकली निकलने की खबर सामने आई है. यहां एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान पंचायत प्रतिनिधियों को परोसे गए खाने में छिपकली मिलने पर बवाल मच गया.
सदर प्रखंड के प्रशिक्षण केंद्र में मोदनगंज एवं मखदुमपुर प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियों, कार्यपालक सहायकों एवं पंचायत सचिवों का एक दिवसीय प्रशिक्षण चल रहा था. इस प्रशिक्षण में लगभग 55 जन प्रतिनिधियों ने भाग लिया. इन लोगों को खाना खिलाया जा रहा था और कुछ लोगों ने खाना खा लिया था.
इस क्रम में कार्यपालक सहायक रवि कुमार ने खाना खाने के लिए जैसे ही पैकेट खोला, उसमें रखी सब्जी में छिपकली मिल गई. इस बात की जानकारी प्रशिक्षण ले रहे कर्मचारियों को लगी तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. किसी अनहोनी की आशंका से सभी भयभीत हो गए. लेकिन किसी भी व्यक्ति की तबीयत नहीं बिगड़ने पर सभी ने राहत की सांस ली.
पता चला कि खाना शहर के चाणक्य होटल से मंगाया गया था. कर्मचारियों का कहना है कि जिस तरह से होटल द्वारा लापरवाही बरती गई है और होटल के कर्मचारियों द्वारा जिस तरह से खाने को पैक किया गया है इसे प्रतीत होता है कि बिना उचित जांच के ही खाना को पैक किया गया था. इस पर अब क्या कार्रवाई होती है देखना होगा.
कुछ दिन पहले हैदराबाद स्थित IIIT इंस्टिट्यूट की मेस के खाने में मेंढक निकलने से हड़कंप मच गया था. एक छात्र की बिरयानी की प्लेट में यह मेंढक निकला. छात्र ने बाकी के छात्रों संग मिलकर इसकी शिकायत मेस मैनेजर से की. जब कोई एक्शन नहीं लिया गया तो छात्रों ने तेलंगाना खाद्य सुरक्षा आयुक्त से इसकी शिकायत की. सोशल मीडिया पर भी मेंढक वाली बिरयानी की फोटो खूब वायरल हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here