महाकवि रमण सम्मान से विभूषित हुए चार प्रतिष्ठित साहित्यकार

0
10
Spread the love

मुजफ्फरपुर : ‘संकेत’ के द्वारा सम्मान समारोह आयोजित,  महाकवि रमण के साहित्यिक योगदान को दी गई श्रद्धांजलि

मुजफ्फरपुर। शहर की प्रतिष्ठित संस्था ‘संकेत’ द्वारा थियोसोफिकल लाज, नया टोला में आयोजित भव्य सम्मान समारोह में साहित्य के चार दिग्गजों—डॉ प्रियंवदा दास, डॉ लोक नाथ मिश्र, देवेन्द्र कुमार, और अमिताभ कुमार—को महाकवि रमण सम्मान से नवाजा गया। इस समारोह की अध्यक्षता चित्तरंजन सिन्हा कनक ने की, और मुख्य अतिथि डॉ संजय पंकज ने महाकवि रमण जी की साहित्यिक उपलब्धियों को याद करते हुए उन्हें बिहार के साहित्यिक जगत का अद्वितीय स्तंभ बताया।

डॉ पंकज ने कहा, “रमण जी की रचनाएं उनकी सरलता और सत्य के प्रति समर्पण का प्रतिबिंब थीं। उनकी कृतियों में बिना किसी आडंबर के, जीवन के वास्तविक रूप को दर्शाया गया है।” विशिष्ट अतिथि उदय नारायण सिंह ने रमण जी के अक्खड़ स्वभाव और उनके फक्कड़ जीवन शैली को याद करते हुए कहा, “वह अपने विद्रोही स्वभाव के कारण साहित्य जगत में प्रगतिशील विचारधारा के सशक्त प्रतिनिधि थे।”

इस सम्मान समारोह में साहित्यिकी पुस्तक का भी विमोचन किया गया। साथ ही, दरभंगा समाहार मंच के अध्यक्ष अखिलेश कुमार चौधरी, डॉ हरि किशोर प्रसाद सिंह, डॉ सतीश चन्द्र भगत, और अन्य सम्मानित व्यक्तियों ने अपने विचार साझा किए।

समारोह के अंत में धन्यवाद ज्ञापन मीडिया प्रभारी रमेश प्रसाद श्रीवास्तव द्वारा दिया गया। यह कार्यक्रम महाकवि रमण जी के साहित्यिक योगदान को सजीव करते हुए, उनकी सरल और सजीव लेखनी को श्रद्धांजलि अर्पित करने का एक सार्थक प्रयास था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here