गिरिराज सिंह की हिन्दू स्वाभिमान यात्रा शुरू

0
8
Spread the love

 भागलपुर/पटना। विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में यात्राओं की सियासत का दौर शुरू हो चुका है। पहले तेजस्वी यादव ने आरजेडी की संवाद यात्रा निकाली तो आज से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर निकाल रहे हैं। सीमांचल से शुरू हो रही गिरिराज सिंह की इस यात्रा को लेकर विपक्षी दलों में हलचल तेज है। आरजेडी और कांग्रेस ने जहां गिरिराज के हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर निशाना साधा है तो बीजेपी के सहयोगी जेडीयू ने भी गिरिराज सिंह को नसीहत दी है। लेकिन सीमांचल में होने वाली यात्रा को लेकर सबसे बड़ा हमला पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने किया है। पप्पू यादव ने कहा कि गिरिराज सिंह यात्रा करें, हमें इससे कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन अमन और सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश हुई तो मेरे लाश पर से आपको गुजरना होगा।
भागलपुर से शुरू होने वाली स्वाभिमान यात्रा का पहला चरण सीमांचल से होकर गुजरने वाला है जिसका नेतृत्व स्वामी दीपांकर करेंगे। गिरिराज सिंह ने कहा कि इस यात्रा में हिंदुओं को ‘बंटोगे तो कटोगे’ का संदेश दिया जाएगा और जाति छोड़ कर धर्म को मजबूत करने की अपील की जाएगी।
सीमांचल में होने वाली गिरिराज सिंह की इस यात्रा को पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने चैलेंज किया है। पप्पू यादव ने कहा कि गिरिराज विकास के लिए यात्रा निकालते तो मेरा समर्थन होता लेकिन ये यात्रा माहौल और सौहार्द बिगाड़ने के लिए निकाली जा रही है। पप्पू यादव ने ये भी कहा है कि अगर सीमांचल का सौहार्द बिगड़ा तो यात्रा मेरी लाश से होकर गुजरेगी। वहीं गिरिराज सिंह ने अपनी यात्रा पार्टी पॉलिटिक्स से अलग बताते हुए हिंदू स्वाभिमान यात्रा बताया है।
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले यात्रा के जरिए अपने वोट बैंक को साधने निकले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी गिरिराज सिंह के हिंदुओं को एकजुट करने के एजेंडे पर कटाक्ष किया। तेजस्वी ने कहा, गिरिराज यात्रा के जरिए अशांति फैलाना चाहते हैं तो वहीं बिहार में बीजेपी की सहयोगी जेडीयू को अपने सेक्युलर छवि की चिंता सताने लगी है और यहीं कारण है कि जेडीयू ने गिरिराज सिंह को संविधान की शपथ की याद दिलाई है। हालांकि गिरिराज सिंह ने साफ कर दिया है कि ये यात्रा गैर राजनीतिक है जिसका बीजेपी और एनडीए से कोई लेना देना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here