28 सितंबर की रात रही स्विंग गेंदबाजों के नाम,India ने 8 विकेट से मैच जीता

0
255
india won by 8 wickets
Spread the love

India Vs South Africa:28 सितंबर को Trivendrum में टीम India ने South Africa को 8 विकेट से हराकर सीरीज का पहला मैच जीत लिया हैं और 1-0 बढ़त बनाई हैं। यह मैच भारतीय टीम के बॉलर्स के नाम रहा।

South Africa

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Rohit Sharma ने टॉस जीतते हुए पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और उनका निर्णय कारगर साबित हुआ। टीम India के बॉलर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए South Africa को सिर्फ 106 रन ही बनाने दिए।

india vs south africa

अफ्रीका के किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर जमने नहीं दिया। Powerpaly में ही अफ्रीका की आधी टीम को भारतीय गेंदबाजों ने पवेलियन भेज दिया। अफ्रीका के ज्यादातर खिलाड़ी बिना खाता खोले ही Out करार दिए गए।

 ये भी पढ़े:India Vs Pakistan Test सीरीज कराने के लिए ECB का प्रस्ताव

मैच में South Africa के सिर्फ 3 ही बल्लेबाजों की बदौलत टीम 106 रन बना पाई जिसमे Aiden Markrem(25 रन), Parnell(24 रन) और Keshav Maharaj(41 रन) शामिल हैं। अफ्रीकन टीम के कप्तान T Bavuma भी खाता नहीं खोल सके।

aiden markrem and parnell

टीम India के Bowlers का शानदार प्रदर्शन

टीम India के बॉलर्स के शानदार प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम ने इस मुकाबले को बहुत ही आसानी से अपने कब्जे में कर लिया। जिसमें Deepak Chahar(2 विकेट),H Patel(2 विकेट) और सबसे ज्यादा Arshdeep Singh ने 4 over में 32 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए।

harshal patel,arshdeep singh and deepak chahar

Axar Patel को भी 1 विकेट मिला। R Ashwin को विकेट तो नहीं मिला लेकिन उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर 4 over में महज 8 रन ही दिए जिनमें से उनका 1 ओवर Maiden भी रहा जो कि बहुत बड़ी बात हैं।

 

India के Hitman का बल्ला कल शांत रहा

108 रन के इस छोटे Target को chase करने उतरी भारत की सलामी ओपनिंग जोड़ी Rahul-Rohit की जोड़ी। हालांकि कप्तान Rohit Sharma खाता नहीं खोल सके। ऐन्हें Kagiso Rabada ने बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेजा। Virat Kohli (8 रन) का बल्ला भी कल शांत रहा। उनका विकेट Anrich Nortjie ने लिया।

anrich nortjie and kagiso rabada

Suryakumar Yadav और KL Rahul

लेकिन इसके बाद टीम इंडिया का एक भी विकेट नहीं गिरा। KL Rahul (51 रन) और Suryakumar Yadav (50 रन) के अर्ध शतक की बदौलत Team India ने आसानी से इस T20 सीरीज का पहला मैच 3 ओवर पहले ही यानी 16.4 ओवर में अपने कब्जे में कर लिया। India के KL Rahul ने आखिरी गेंद पर  छक्का मारते हुए Dhoni Style में मैच जिताया।

kl rahul and suryakumar yadav

Man Of The Match

इस मैच के Man Of The Match बने तेज गेंदबाज Arshdeep Singh जिन्होंने 4 ओवर में महज 32 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए। अब सीरीज का अगला यानी दूसरा मैच 2 अक्टूबर को Guwahati में खेला जाएगा।

इस लिंक पर क्लिक कर आप हमारे YouTube चैनल पर जा सकते हैं 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here