South Africa सीरीज के लिए Team India के 3 बड़े खुलासे आइए जानते हैं?

0
383
Spread the love

अपने ही घर में टीम India ने Australia को शानदार तरीके से मात देते हुए T20 सीरीज अपने नाम कर ली। अब 28 सितंबर से भारतीय टीम South Africa के साथ T20 सीरीज और इसके बाद 3 मैचों की ODI series भी खेलेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीरीज को लेकर 3 चौंका देने वाले खुलासे सामने आए हैं। आइए जानते हैं विस्तार से?

South Africa सीरीज के लिए बड़े खुलासे?

सबसे पहला और अहम खुलासा हैं कि South Africa से होने वाली T20 सीरीज के लिए Hardik Pandya को रेस्ट देकर Shahbaz Ahmed को टीम में जगह दी गई हैं।

South Africa
Shahbaaz

दूसरा अहम खुलासा हैं कि Deepak Hooda को Replace किया गया हैं और उनकी जगह Shreyas Iyer को टीम में जगह दी गई हैं।

तीसरा सबसे अहम और चौंकाने वाला खुलासा यह हैं कि Mohammed Shami को Replace कर Umesh Yadav को टीम में खिलाने का निर्णय लिया गया हैं क्योंकि Shami कोविड पॉजिटिव पाए गए थे।

South Africa
Umesh Yadav

हालांकि South Africa series को लेकर अभी ऐसी कोई औपचारिक Announcement नहीं करी गई हैं लेकिन experts की माने तो जल्द ही BCCI की तरफ statement दे दी जाएगी।

South Africa सीरीज में नहीं खेलेंगे Mohammed Shami?

इसमें सबसे अहम और बड़ा खुलासा जिस पर सवाल उठाए जा रहे हैं वो हैं Mohammed Shami को न खिलाने को लेकर हैं क्योंकि बताया जा रहा हैं कि उनका खेलना World Cup में बहुत जरुरी क्योंकि Australia की विकेट तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार हैं। ऐसे में Shami अपनी गनर Bouncer और Yorker से बल्लेबाजों के लिए परेशानी बन सकते हैं।

South Africa
Md. shami

लेकिन अगर South Africa सीरीज में Shami नहीं खेले तो अपनी गेंदबाजी से अच्छा प्रदर्शन कैसे दिखाएंगे?और अगर वें नहीं खेलेंगे तो Shami अपनी जगह World Cup के लिए 10 अक्टूबर को जाने वाली final list में नहीं बना पाएंगे। इसी को लेकर सब चिंतित दिख रहे हैं।

पढ़े -भारतीय टाइगर्स ऑस्ट्रेलियन कंगारुओं पर पड़े भारी, T20 सीरीज 2-1 से जीती

इसमें एक सवाल और भी हैं कि जब Rahul Dravid Covid-19 पॉजिटिव पाए जाने के 4 दिन बाद ही फिट होकर कोचिंग देने आ गए थे तो Shami को  तो आज पॉजिटिव पाए जाने पर 7 दिन हो गए। क्या वें फिट होकर एक भी मैच नहीं खेल सकते?

 Replacement का कारण?

आपको बता दें कि Hardik Pandya को rest दिया गया हैं इसलिए उन्हें replace कर Shahbaz Ahmed को खिलाया जायेगा और Deepak Hooda की Back Injury के चलते टीम में Shreyas Iyer को जगह दी गई हैं।

South Africa
Shreyas Iyer

T20 सीरीज के लिए India- South Africa squad?

India: Rohit Sharma(C),KL Rahul,Virat Kohli, Suryakumar Yadav,Shreyas Iyer,Rishabh Pant(WK),Dinesh Kartik (WK), R Ashwin,Y Chahal,A Patel,Shahbaz Ahmed,Arshdeep Singh,Umesh Yadav,Harshal Patel,Deepak Chahar, Jasprit Bumrah

IND vs SA Tickets: India Vs South Africa Ticket Price, website Link, When, Where and How To Buy Tickets | Online Booking Started in Thiruvananthapuram & Guwahati | Indore Tickets Coming Soon -

South Africa: T Bavuma(C),Q De Cock(WK),R Hendricks,H Klassen,K Maharaj,A Markram,D Miller,L Ngidi,A Nortjie,V Parnell,D Pretorius,K Rabada,R Rossouw,T Shamsi,T Stubbs,B Fortuin,M Yansen,A Phelukwayo

यहां क्लिक कर आप The News 15 के YouTube Channel पर जा सकते है।

यह खबर आपके लिए हमारे साथी Harsh Pathak ने लिखी थी, आपको ये खबर कैसी लगी आप नीचे कमेंट बाक्स में हमें बता सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here