IPL 2023: टीम अपने Home Ground पर खेलेंगी मैच

0
271
Spread the love

IPL 2023: जैसा की आप सभी जानते ही होंगे की 2020 में कोविड-19 एक खतरनाक महामारी के रूप में सामने आई थी जिसके चलते सब कुछ बंद करना पड़ा था। उसी की वजह से 2020 IPL (Indian Premier League) को भी भारत में  न करवाकर Saudi Arabian देशों में करवाया गया था। 2021 में IPL भारत में तो हुआ लेकिन सिर्फ स्थानों में आयोजित हुआ जो कि दिल्ली,मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद में करवाया गया और 2022 में तो सिर्फ और सिर्फ मुंबई में ही सारे मैच खेले गए।

ipl in dubai pics

ये भी पढ़े:23 साल बाद IND-W ने England में जीती ODI सीरीज

IPL 2023

लेकिन इस समय को देखते हुए BCCI (Board Of Cricket Council Of India) के अध्यक्ष Sourav Ganguly ने बयान देते हुए एक बड़ा ऐलान किया हैं। उन्होंने कहा हैं कि 2023 में होने वाला IPL इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) भारत में ही होगा और  इसे पुराने रूप से करवाया जाएगा यानी जैसे भारत में कोविड-19 से पहले टीम अपने अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलती थी उसी तरीके से 2023 में IPL होगा।

BCCI pics

आइए समझाते हैं उदाहरण से:

जैसे Mumbai Indians का घरेलू मैदान यानी Home Ground मुंबई स्तिथ Wankhede Stadium हैं तो वो अपने मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी और उसी तरह से उसकी विरोधी टीम भी  अपने होम ग्राउंड पर मैच खेलेगी।

ipl 2023 pics

Women’s IPL

महिला क्रिकेट की जूनियर प्लेयर्स को मौका और एक्सपोजर देने के लिए Womens IPL भी शुरू करने की बात चल रही हैं। यह भी बहुत दिनों से चर्चा का विषय बना हुआ हैं। जल्द ही इसपर भी फैसला सुनाया जाएगा। आशा हैं कि अगले साल से Womens IPL भी शुरु हो जाएगा।

women ipl pics

ये भी पढ़े:जानिए आखिर कहा से शुरू हुआ Hat Trick शब्द का चलन

-Harsh Pathak

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here