बोले CM- पंजाब में UP-बिहार के “भैया” को न घुसने दें, केजरीवाल का पलटवार- यूपी की प्रियंका भी “भइया” हैं

0
174
केजरीवाल का पलटवार
Spread the love

मनोज तिवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि हर पूर्वांचली पंजाब को अपने दिल में बसा के रखते हैं। बिहार में गुरु गोविंद सिंह की जन्मस्थली है। लेकिन आपकी छोटी सोच से सवाल उठता है कि यूपी में प्रियंका दीदी आपकी कैसे प्रचार करेंगी? कैसे वोट मांगेंगी?”

द न्यूज 15 

चंडीगढ़ । पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक बयान काफी चर्चा में है। बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें चन्नी कहते दिखाई दे रहे हैं कि यूपी, बिहार के भैया को पंजाब में प्रवेश न करने दें। अहम बात यह है कि इस टिप्पणी के दौरान वीडियो में चन्नी के बगल में खड़ी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मुस्कुराते और तालियां बजाते दिख रही हैं।
दरअसल पंजाब प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि पंजाब पंजाबियों का है। यहां कोई नई राजनीति नहीं मिलेगी। यहां बाहर से आने वालों को पंजाबियत सिखाइए। इसके बाद चन्नी ने माइक लेकर कहा कि यूपी, बिहार, और दिल्ली के भैया आकर यहां राज नहीं कर सकते। यूपी के भईयों को पंजाब में फटकने नहीं देना है।
बता दें कि चन्नी के इतना कहने बाद सामने खड़े लोगों ने जो बोले सो निहाल का नारा लगाया। इस दौरान प्रियंका गांधी हंसती रहीं और खुद भी नारे लगाना शुरू कर देती हैं। इसको लेकर अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवालने पलटवार किया है।
केजरीवाल ने कहा यह बहुत ही शर्मनाक है। हम किसी व्यक्ति या किसी विशेष समुदाय के खिलाफ की गई टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं। प्रियंका गांधी भी यूपी से ताल्लुक रखती हैं इसलिए वह भी ‘भैया’ हैं।
वहीं दिल्ली भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने चन्नी की टिप्पणी को लेकर एक वीडियो जारी करते हुए कहा, “चन्नी जी आपने जिस अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। उसकी मैं निंदा करता हूं। मेरे साथ पंजाब के भी लोग, देश के लोग भी निंदा करेंगे। पंजाब संतो, गुरुओं की धरती है। पंजाबी अपने दिल में भाईचारा रखते हैं। हर पूर्वांचली पंजाब को अपने दिल में बसा के रखते हैं। बिहार में गुरु गोविंद सिंह की जन्मस्थली है। लेकिन आपकी छोटी सोच से सवाल उठता है कि यूपी में प्रियंका दीदी आपकी कैसे प्रचार करेंगी? कैसे वोट मांगेंगी?”
मनोज तिवारी ने कहा कि यह कांग्रेस की मुगलों वाली नीति है कि फूट डालो और राज करो। मैं आ रहा हूं पंजाब, हर घर जाऊंगा। अपनी बौखलाहट के चलते आप यूपी, बिहार और दिल्ली के लोगों को गाली नहीं दे सकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here