17 लड़की संग 4 लड़के और ‘वो’ वाला खेल

0
4
Spread the love

 बंगाल कनेक्शन जान भागलपुर पुलिस के उड़े होश

 भागलपुर। बिहार की भागलपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने शहर में चल रहे एक साइबर फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह एक एडवर्टाइजमेंट फर्म की आड़ में एक कॉल सेंटर चला रहा था और लोगों को लुभावने ऑफर का झांसा देकर ठगी कर रहा था। पुलिस ने छापेमारी के दौरान 17 लड़कियों और 4 लड़कों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए आरोपियों में से कई पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं, जिससे यह मामला अंतर्राज्यीय स्तर का होने का शक है।
पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में पता चला है कि यह गिरोह लोगों को फर्जी लोन, इनाम और अन्य लुभावने ऑफर का झांसा देकर उनके बैंक खाते से पैसे उड़ा लेता था। पुलिस ने मौके से कई मोबाइल फोन, लैपटॉप, एटीएम कार्ड और अन्य सामग्री बरामद की है। यह पूरा मामला उस वक्त सामने आया जब नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर भागलपुर से साइबर फ्रॉड की कई शिकायतें मिलीं। शिकायतों के आधार पर भागलपुर पुलिस ने जांच शुरू की और तकनीकी जानकारी के जरिए इस कॉल सेंटर का पता लगाया। पुलिस ने बताया कि यह कॉल सेंटर घुरन पीर बाबा चौक स्थित मनाली होटल के पीछे चलाया जा रहा था।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह गिरोह बहुत ही शातिराना ढंग से काम कर रहा था। यह लोग लड़कियों के जरिए लोगों को कॉल करते थे और उन्हें विभिन्न प्रलोभन देते थे। एक बार जब कोई व्यक्ति इनके जाल में फंस जाता था तो यह उससे उसका ओटीपी और अन्य जरूरी जानकारी हासिल कर लेते थे। इसके बाद यह उनके खाते से पैसे उड़ा लेते थे।
साइबर डीएसपी संजीव कुमार ने बताया कि लोगों को कॉल कर प्रलोभन देने वाले साइबर अपराधियों के गिरोह तक भागलपुर पुलिस पहुंची है। मामले में करीब दो दर्जन लड़के और लड़कियों से पूछताछ की जा रही है। साइबर अपराधियों का इस नेटवर्क के भागलपुर ही नहीं बल्कि दूसरे जिलों औऱ राज्यों में फैले होने के बिंदु पर भी जांच की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले में से पर्दा उठाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here