10 माह के बच्चे ने मुंह में लिया जिंदा सांप

0
2
Spread the love

 खिलौना समझ कर खेल रहा था मासूम

 नवादा। बिहार के नवादा में 10 महीने के बच्चे ने खेलते-खेलते जिंदा सांप को मुंह में डाल लिया। बच्चे के पिता ने तुरंत सांप को हटाया और उसे मार डाला। इसके बाद घर में कोहराम मच गया। आनन-फानन में बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। सांप जहरीला नहीं था, जिससे बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।
नवादा के शिवनगर मोहल्ले में 10 साल के मासूम ने जिंदा सांप को मुंह में डाल लिया। चंद्रमणिकांत का 10 महीने का बेटा हर्ष राज घर में खेल रहा था। तभी एक सांप उसके पास आ गया। हर्ष ने नादानी में सांप को पकड़ लिया और उसे अपने मुंह में डाल लिया। हर्ष के पिता ने तुरंत सांप को बच्चे के मुंह से खींचकर हटाया और उसे मार डाला। इसके बाद, घबराए हुए माता-पिता बच्चे और मरे हुए सांप को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे।
डॉक्टरों ने तुरंत बच्चे की जांच की। राहत की बात यह रही कि सांप ने बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया था। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है क्योंकि सांप जहरीला नहीं था। जांच के बाद डॉक्टरों ने बच्चे को अस्पताल से छुट्टी दे दी। इस घटना से पूरे मोहल्ले में सनसनी फैल गई।
स्थानीय लोगों ने मरे हुए सांप की पहचान तेलिया सांप के रूप में की, जो जहरीला नहीं होता है। जानकारों के अनुसार तेलिया सांप वास्तव में छिपकली की एक प्रजाति है, जिसे लोग अक्सर सांप समझकर मार देते हैं। यह केंचुए जैसा दिखता है, लेकिन सांप की तरह रेंगता है। इसमें जहर नहीं होता है और यह इंसानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता। इस सांप को ब्लाइंड स्नेक, फ्लावरपॉट स्नेक, कॉमन ब्लाइंड स्नेक, आइलैंड ब्लाइंड स्नेक, हवाईयन ब्लाइंड स्नेक नामों से भी जाना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here